script

protest – दुकानदार से मारपीट के विरोध में बाजार बंद, पुलिस ने संभाला मोर्चा

locationखरगोनPublished: Sep 09, 2020 04:48:41 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

किराना दुकानदार से मारपीट के चलते बिगड़ी स्थितिदो पक्षोंं के बीच कहासुनी से बढ़ा विवादपुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ नामजद दर्ज की रिपोर्ट

 shopkeeper's protest

shopkeeper’s protest

खरगोन. जिले के भीकनगांव में सोमवार रात्रि में मामूली बात पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई। देखते-देखते मामला मारपीट में बदल गया और तनाव पैदा हो गया। हालांकि समय रहते पुलिस ने मोर्चा संभाला और स्थिति को नियंत्रण में ले लिया। जिससे बड़ा विवाद नहीं हो पाया। इधर, घटना के विरोध और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार को व्यापारियों ने बाजार बंद रखा। कुछ लोगों ने रैली निकाली और थाने पहुंच गए। जहां पुलिस अधिकारियों द्वारा निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद मामला शांत हुआ।
जानकारी के अनुसार विवाद की शुरुआत सोमवार शाम को मेन रोड पर किराना दुकान से हुई। यहां दुकान संचालक कालू जायसवाल व परिजनों के साथ समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने मारपीट की। घटना रात्रि करीब 8 से 9 बजे के बीच की है। इसके बाद पीडि़त पक्ष ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।

दोपहर में कलेक्टर-एसपी पहुंचे
हंगामा की भनक लगते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया। दोपहर में कलेक्टर अनुग्रहा पी और एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान, एएसपी जितेंद्र पंवार आदि पहुंचे और स्थिति की समीक्षा की। नगर में खरगोन के अलावा खंडवा और बड़वानी सहित आसपास के जिलों से पुलिस बल बुलाकर तैनात किया गया है। फिलहाल मामला शांत है।

रैली निकाल की नारेबाजी, गिरफ्तारी की मांग
इधर, मारपीट की घटना को लेकर रात में ही लोगों में आक्रोश देखा गया। जिसके चलते संगठन के आह्वान पर व्यापारियों ने प्रतिष्ठान नहीं खोले। इस कारण दिनभर बाजार में दुकानें बंद रही। वहीं आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कुछ लोग रैली निकाते हुए थाने पहुंचे। गिरफ्तारी नहीं होने पर लोग गुस्सा हो गए और लौटते हुए सड़क पर नारेबाजी करने लगे। जहां एक बार फिर विवाद की स्थिति बन गई। दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी बीचबचाव के लिए पहुंचे और दोनों पक्षों को समझाया।

आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई
घटनाक्रम संज्ञान में आने के बाद तत्काल पुलिस फोर्स तैनात किया गया। तीन नामजद आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
जितेंद्र पंवार, एएसपी खरगोन

ट्रेंडिंग वीडियो