scriptसंजय कपूर बोले-तेरा-मेरा नहीं देखें, भरोसा रखें पार्टी जीतने वाले प्रत्याशी को देगी टिकट | meeting news khargone | Patrika News

संजय कपूर बोले-तेरा-मेरा नहीं देखें, भरोसा रखें पार्टी जीतने वाले प्रत्याशी को देगी टिकट

locationखरगोनPublished: Jan 19, 2019 01:54:46 am

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर खरगोन व बड़वानी जिले के कार्यकर्ताओं की ली बैठक

meeting news khargone

meeting news khargone

खरगोन. 15 वर्षों के संघर्ष और मुश्किलों के बाद प्रदेश में कांग्रेस फिर से सत्ता में लौटी हैं। यह जीत पार्टी की नहीं बल्कि आम कार्यकर्ताकी जीत हैं। खरगोन व बड़वानी जिले में आठ में से 7 सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई। यह मेहनत लोकसभा चुनाव में करनी हैं। तेरा-मेरा नहीं देखें, भरोसा रखें, पार्टी योग्य और अच्छे प्रत्याशी को टिकट देगी।इस बार मलावा-निमाड़ की आठ सीटें जीतकर कांग्रेस का परमच लहराएंगे।यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश चुनाव सह प्रभारी संजय कूपर ने खरगोन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हुए कही। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आयोजित इस बैठक में खरगोन, कसरावद, महेश्वर, भगवानपुरा सहित बड़वानी जिले के सेंधवा, राजपुर, अंजड़ आदि जगह से कार्यकर्ता शामिल हुए थे। बैठक के लिए दोपहर तीन बजे का समय दिया था, लेकिन राष्ट्रीय सचिव सहित अन्य पदाधिकारी तीन घंटे देरी से पहुंचे।हालांकि कार्यकर्ताओं में जोश और अपार उत्साह नजर आया।
कांग्रेस ने जो कहा, उसे पूरा किया
संजय कूपर ने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जो वादा करती है, उसे पूरा करती है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के वचन पत्र में भी जो वादे किए गए, वे सभी पूरे होंगे।किसानों के कर्ज माफी सहित युवाओं को रोजगार व अन्य वादों पर अमल शुरु हो चुका है।कूपर ने कहा कि भाजपा ने हमेशा जनता से झूठे वादे किए हैं। काला धन को बाहर लाने, दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने सहित गरीबों को १५ लाख रुपए देने के वादे किए थे।इन्हें पूरा नहीं किया। और जैसे ही चुनाव आए पार्टी को राममंदिर, हिंदू-मुसलमान, किसान और युवा याद आने लगे हैं। बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष व भीकनगांव विधायक झूमा सोलंकी, खरगोन विधायक रवि जोशी, बड़वाह विधायक सचिन बिरला ने विचार रखें।इस दौरान पार्टीके कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।
कांग्रेस से गद्दारी करने वालों को क्या..?
मंच पर जिस समय संजय कूपर भाषण दे रहे थे, उसी दौरान महिला पार्षद कांता सोनी के एक सवाल से सारे नेताओं ने चुप्पी साध ली।सोनी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी से गद्दारी करने वाले लोगों का क्या करोंगे। इनका निष्कासन होना चाहिए।जिसका जवाब नहीं मिला।तभी रवि जोशी ने इशारा कर पार्षद को बैठा दिया। यह बात वक्ताओं के भाषण से भी निकलकर आई। झूमा सोलंकी और सचिन बिरला ने कहा लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ताकतवर और अच्छा उम्मीदवार खड़ा करें, जिससे की जीत सुनिश्चित हो सकें।
निमाड़ की दो सीटें जीतने का दिलाया भरोसा
खरगोन विधायक रवि जोशी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हमनें खरगोन व बड़वानी जिले की दस सीटें जीतने का भरोसा दिया था। कांग्रेस ने नौ जीती, एक हार गए। इसका अफसोस हैं। जोशी ने कहा कि अरुण यादव, सचिन यादव, बाला बच्चन, विजयलक्ष्मी साधौ और झूमा सोलंकी एक साथ बैठकर तय करें, किसे चुनाव लडऩा है, निश्चित तौर पर जीत हमारी होगी।
बायोडाटा देते हुए दावेदारों ने कराया परिचय
लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी से टिकट की दावेदारों में करीब एक दर्जन नाम शामिल रहे। इनसे संजय कपूर सहित अन्य नेताओं ने एक-एक कर चर्चा की। दावेदारों ने बायोडाटा देते हुए खुद का परिचय कराया। टिकट मांगने वालों में खरगोन से महिला डॉक्टर रक्षा मुजाल्दे वरिष्ठ आदिवासी नेता सिलदार पटेल, केदार डावर आदि के नामों की चर्चा रही। बड़वानी जिले से पूर्व जिलाध्यक्ष सुखलाल परमार और दौलत वास्कले ने दावेदारी पेश की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो