scriptMinister said - action will be taken if treatment of poor patients is | मंत्री बोले- सरकारी अस्पताल में गरीब मरीजों के इलाज से मना किया तो होगी कार्रवाई | Patrika News

मंत्री बोले- सरकारी अस्पताल में गरीब मरीजों के इलाज से मना किया तो होगी कार्रवाई

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा- सरकारी अस्पताल में डॉक्टर नहीं करते इलाज, लापरवाही पर दर्ज होगी एफआईआर

खरगोन

Published: April 28, 2022 10:38:51 pm

बड़वाह. शासकीय अस्पताल में गुरुवार को विकासखंड स्तरीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। जिसमें शामिल हुए जिले के प्रभारी व कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि जीवन और मृत्यु के बीच डॉक्टर ही है जो रोगी को की जान बचाते हैं। इसलिए डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप है, लेकिन कुछ शासकीय डॉक्टर सरकारी अस्पताल ठीक से इलाज नहीं करते हैं और प्रायवेट नर्सिंग होम और अस्पतालों में जाकर इलाज करते हैं। यह ठीक नहीं है।
kamal patel
संबोधित करते मंत्री कमल पटेल।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकारी अस्पताल में जो भी मरीज चिकित्सा के लिए आते हैं उनका पूरा इलाज अस्पताल में ही किया जाना चाहिए, लेकिन देखने में आ रहा है कि गरीब आदमी को सामान्य इलाज के लिए रेफर कर दिया जाता है। इसी प्रकार प्रसूता महिलाओं को भी रेफर किया जा रहा है। इस कारण गरीब व्यक्ति परेशान होते रहते हैं। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में यह समस्या है। मेरे पास फोन आते हैं कि सरकारी डॉक्टर ने इलाज से मना कर दिया है। यदि बड़वाह के शासकीय अस्पताल में ऐसी शिकायतें आई तो सीधी कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं एफआइआर भी दर्ज की जाएगी। प्रभारी मंत्री ने सीबीएमओ डॉ. सुनील वर्मा को निर्देश दिए कि बड़वाह अस्पताल में आने वाली प्रसूता महिलाओं की जानकारी दीजिए और बताइए कि कितनी महिलाओं की अस्पताल में प्रसूति करवाई गई और कितनी प्रसूता महिलाओं को बाहर रेफर किया गया।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि यह जानकरी मुझे दीजिए। ताकि पता चल सके कि बड़वाह के शासकीय अपस्ताल में क्या चल रहा है। स्वास्थ्य मेले में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने पोषण आहार के विभिन्न व्यंजन बना कर स्टॉल लगाए थे।

दिव्यांग बच्चों का होगा निशुल्क ऑपरेशन
अस्पताल में भर्ती एक 12 वर्षीय दिव्यांग बच्चे को देख कर मंत्री उसके पास पहुंच गए। बच्चे का एक हाथ-पैर काम नहीं कर रहा है। प्रभारी मंत्री ने बच्चे और उसकी मां को आश्वत किया कि चिंता मत करना बच्चे का इलाज व ऑपरेशन निशुल्क करवाया जाएगा। इस दौरान विधायक सचिन बिरला सहित जितेंद्र सुराणा महिम ठाकुर, रवि एरन, निखिलेश खंडेलवाल एवं भाजपा नेता उपस्थित थे।

1150 मरीजों का उपचार
शिविर में दोपहर 1 बजे तक 1150 मरीजों की जांच कर उपचार किया गया। इस दौरान 45 पात्र नागरिको के आयुष्मान कार्ड बनाए गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.