scriptMinister said - will take such action against the rioters th | प्रभारी मंत्री बोले- दंगाइयों पर ऐसी कार्रवाई करेंगे की सात पीढ़ी याद रखेगी | Patrika News

प्रभारी मंत्री बोले- दंगाइयों पर ऐसी कार्रवाई करेंगे की सात पीढ़ी याद रखेगी

सांप्रदायिक हिंसा की आग में जले मकानों को लेकर छलका पीडि़तों का दर्द

खरगोन

Published: April 21, 2022 11:31:24 pm

खरगोन. रामनवमी पर हुए पथराव, आगजनी, तोडफ़ोड़ घटना से पीडि़त परिवारों में दहशत का माहौल है। गुरुवार को जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल के सामने पीडि़त परिवारों का दर्द छलका। संजय नगर त्रिवेणी चौक पर महिलाओं ने आंतक की रात की दास्तां सुनाई। जिनका कहना था कि दंगाईयों ने हमारे घरों में पेट्रोल और घासलेट डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की। सबकुछ लूट लिया। कई परिवारों ने तय किया है कि जब यहां नहीं रहना। पन्नलाल कुमावत, सुनीता गांगले, महेश मुछाल के घरों को उपद्रवियों ने आग लगा दी थी। इससे गृहस्थी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया। प्रभारी मंत्री ने पीडि़तों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ है। हर टूटे मकान को फिर से तैयार करेंगे। जिसके लिए सहायता राशि दी जा रही है। दंगाई किसी भी जाति, धर्म और पार्टी से हैं, उनसे सख्ती से निपटेंगे। ऐसी कार्रवाई होगी कि दंगाइयों की सात पीढिय़ां याद रखेंगी। नुकसानी की भरपाई के रूप में एक-एक रुपए दंगाइयों से वसूला जाएगा। प्रभारी मंत्री ने मीडिया के सामने इस बात को कबूला कि क्षेत्र में चार से पांच बार लोगों के घरों में आगजनी और तोडफ़ोड़ की घटनाएं हुई। दंगाइयों के खिलाफ पहले कड़ी कार्रवाई होती तो आज यह घटना नहीं होती। एक तरह से आंतकी घटना है, जो कश्मीर की तरह खरगोन में घटित हुई है। मंत्री ने कलेक्टर व एसपी को निर्देश दिया कि दंगाइयों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।
Khargone riots
सांप्रदायिक हिंसा की आग में जले मकानों को लेकर छलका पीडि़तों का दर्द

प्रभारी मंत्री दोपहर 1 बजे से रात 8 बजे तक वह खरगोन में रहे और अलग-अलग का दौरा किया। प्रभारी मंत्री सबसे पहले तालाब चौक पहुंचे, जहां पथराव शुरू हुआ था। इसके पश्चात मोतीपुरा से संजय नगर, उमरखली रोड, छोटी मोहन टॉकिज, काजीपुरा, गोशाला मार्ग होते हुए भाटवाड़ी मोहल्ला पहुंचे। यहां प्रभावितों के घरों को देखकर नुकसानी का जायजा लिया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र राठौड़, भाजयुमो अध्यक्ष रवि वर्मा सहित कलेक्टर अनुग्रहा पी, प्रभारी एसपी रोहित काशवानी सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल, एसडीएम मिलिंद ढोके आदि मौजूद रहे।
ये दिए निर्देश...
नुकसानी का सर्वे हो चुका है। सभी को सरकार सहायता राशि देगी।
संवेदनशील इलाकों में पुलिस चौकी की स्थापना करेंगे।
सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लाएंगे।
आगजनी, तोडफ़ोड़ और लूट की घटना में नुकसानी की राशि दंगाइयों से वसूल होगी।
शिवम के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार
प्रभारी मंत्री ने दोपहर में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद शाम को आनंद नगर, भावसार मोहल्ला व जमींदार मोहल्ला पहुंचकर पीडि़तों से चर्चा की। आनंद नगर में सूरजबाई और सुभाष गांगले के घर हुई टूट-फूट की जानकारी ली। वहीं शिवम शुक्ला के मामा व परिजनों से चर्चा कर कहा कि इलाज का पूरा खर्च सरकार उठाएंगी। उन्होंने प्रभारी एसपी रोहित काशवानी को शिवम के साथ हुई घटना की फिर से जांच के निर्देश दिए। वहीं शाम में गोली लगने से घायल एसपी सिद्धार्थ चौधरी से उनके निवास पर पहुंचकर मुलाकात की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.