scriptFlood In Madhya pradesh: भारी बारिश से बाढ़, गुजरात जाने वाले रास्ते बंद | monsoon : heavy rain and flood in madhya pradesh | Patrika News

Flood In Madhya pradesh: भारी बारिश से बाढ़, गुजरात जाने वाले रास्ते बंद

locationखरगोनPublished: Jul 22, 2019 10:51:03 am

Submitted by:

Manish Gite

बंधानी नदी में बाढ़ से पुलिया डूबी, खंडवा-बड़ौदा हाइवे पर आवागमन बाधित, वाहनों की लगी कतार, रविवार को हुई झमाझम बारिश, खेतों में मुस्कराई फसलें, एक घंटे में सवा इंच बारिश…।

flood

 

खरगोन. सावन शुरू होने के बाद सभी को बारिश को लेकर बेसब्री से इंतजार था। दुआ और प्रार्थनों ने ऐसा असर दिखाया और आसमान से कृपा बरसी। शनिवार की मध्य रात्रि के बाद रविवार को खरगोन शहर ( Khargone ) में गरज-चमक से झमाझम बारिश ( heavy rain ) हुई। बारिश से पहाड़ी अंचल की नदी-नालों में बाढ़ ( flood ) आ गई। खरगोन-जुलवानिया मार्ग पर ऊन और तलकपुरा के बीच दिवाली-बंधानी नदी में बाढ़ आने से पुरानी पुलिया डूब गई। मार्ग पर आगवामन बाधित हो गया।

 

खंडवा-बड़ौदा हाइवे होने से मार्ग पर दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। शाम 5 बजे से मार्ग पर यातायात अवरुद्ध है। तीर्थयात्रियों की बस भी फंस हुई। तकलपुरा के पास नई पुलिया का निर्माण पूरा नहीं होने से मार्ग वाहन चालकों को फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। उन ओर सेगांव के बीच दिवाली बंधानी नदी में बाढ़ के चलते खंडवा-बड़ौदा हाइवे पर यातायात देर रात तक बाधित रहा। खरगोन के आसपास भी बारिश हुई। शनिवार रात्रि में एक घंटे में लगभग सवा इंच बारिश (37 मिमी) हुई थी।

 

कहां कितनी बारिश
सेंधवा 51.0 मिमी
बुरहानपुर 44.2 मिमी
खरगोन 37.8 मिमी
महेश्वर 27.6 मिमी
भगवानपुरा 17 मिमी
कसरावद 15 मिमी
सेगांव 15 मिमी

 

फसलों के लिए अमृत है बारिश
बारिश को लेकर सबसे ज्यादा परेशान किसान थे, जो बारिश होने से खुश है। पिछले चार-पांच दिनों से बारिश के लिए गांव-गांव प्रार्थना और टोने-टोटकों का सहारा लिया जा रहा था। शनिवार को भी समीपस्थ ग्राम मांगरुल में महिलाओं ने काकड़ पूजन कर सामूहिक रुद्रन किया था। किसानों की मानें तो बारिश फसलों के लिए अमृत का काम करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो