scriptmoving in a temporary jail | कफ्र्यू का उल्लंघन करने वालों को पुलिस दे रही अजीबोगरीब सजा, बस में बैठाकर करा रही सफर | Patrika News

कफ्र्यू का उल्लंघन करने वालों को पुलिस दे रही अजीबोगरीब सजा, बस में बैठाकर करा रही सफर

-खरगोन पुलिस ने कफ्र्यू के दौरान घरों से बाहर निकलने वालों के लिए शहर में दस बसें चलाई, इन्हें अस्थाई जेल बनाया है

खरगोन

Published: April 30, 2022 07:01:51 pm

खरगोन.
चलती का नाम गाड़ी तो आपने सुना है लेकिन चलती का नाम अस्थाई जेल देखना हो तो खरगोन में देख सकते हैं। चौकिए नहीं। रामनवमीं पर हुए उपद्रव के बाद शहर अब भी कफ्र्यू के दायरे में है। १६ अप्रैल से समय-समय पर ढील दी जा रही है लेकिन इसके बाद कफ्र्यू के टाइम भी लोग नियमों का उल्लंघन कर घरों से बाहर निकल रहे हैं। उन्हें सबक सिखाने व मौके पर ही सजा देने के लिए पुलिस ने अनोखी जेल तैयार की है। इसके लिए दस बसों को चलती-फिरती जेल बनाया है। इन बसों को पूरे शहर में घुमाकर उन लोगों को इसमें घंटों बैठाया जाएगा जो कफ्र्यू का उल्लंघन कर बेवजह शहर में घुम रहे हैं। इन अस्थाई जेल बसों की शुरुआत शनिवार से कर दी गई है।
एसपी रोहित काशवानी ने बताया बसों में बनाई गई इस अस्थाई जेल को शहर में चिन्हित दस स्थानों पर खड़ा कर रहे हैं। कफ्र्यू के दौरान ढील मिलने के बावजूद कई लोग घरों से निकलने से बाज नहीं आ रहे। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस प्रशासन ने कफ्र्यू का उल्लंघन करने वालों को जेल में भरने की बजाय और अस्थायी जेल में डालने का निर्णय लिया है। इसके चलते शहर के अति संवेदनशील स्थानों पर अलग-अलग स्थानों पर 10 बसें खड़ी की गई हैं।
moving in a temporary jail
खरगोन. कफ्र्यू का उल्लंघन करने वालों के लिए बसों में बनाई गई है अस्थाई जेल।
बस में चालक-परिचालक के साथ पुलिस जवान तैनात
एसपी ने बताया इन बसों पर बकायदा ड्राइवर, कंडक्टर के साथ पुलिस जवान तैनात हैं। कफ्र्यू के दौरान अब जब भी कोई व्यक्ति घर से बाहर निकलेगा तो उसे 45 डिग्री सेल्सियस की विषम गर्मी में बस के अंदर अस्थायी जेल में रहना होगा। हालांकि इसके अलावा पुलिस ने सनावद रोड पर स्थित हरियाली मैरिज गार्डन को अस्थायी जेल बनाया है।
इन इलाकों में खड़ी की गई है अस्थाई जेल बस
औरंगपुरा, इस्लामपुरा, तालाब चौक, मोहन टॉकीज, खसखसवाड़ी, संजय नगर, छोटी मोहन टॉकीज, आनंद नगर, भटवाड़ी सहित 10 स्थानों पर बसें खड़ी हैं।

सुरक्षा के लिए यह तामझाम भी
एसपी ने बताया शहर तेजी से सामान्य हो रहा है, लेकिन आने वाले त्योहारों को देखते हुए कफ्र्यू में अधिक ढील नहीं दी जा सकती। जगह-जगह बैरिकेटिंग की है। जवान तैनात है। 177 सीसीटीवी लग गए हैं। इनके जरिए लगातार निगरानी की जा रही है। सेक्टर मोबाइल, बाइक मोबाइल तैनात है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.