football tournament- मुंबई ने बड़ौदा को हराया

अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिता कराना चुनौती भरा काम: विधायक सोलंकी
दूसरे दिन रायपुर, अहमदाबाद, नंदुरबार, बड़ौदा की टीम हुई बाहर

खरगोन. खरगोन स्टेडियम में चल रही अखिल भारतीय फुटबॉल स्पर्धा का रोमांच बढ़ता जा रहा है। दूसरे दिन चार मैच खेले गए। देश के अलग-अलग हिस्सों से आई टीमों का खेल देखने बड़ी संख्या में दर्शक मैदान पर पहुंचकर खिलाडिय़ों का हौंसला बढ़ा रहे हैं। दर्शकों से खचाखच भरे मैदान पर मैच के दौरान जैसे ही गोल होता तो दर्शकों का उत्साह देखते ही बनता है। अपनी पसंदीदा फुटबॉल टीम के खिलाडिय़ों की हौंसला अफजाई में दर्शक कोई कंजूसी नहीं कर रहे हैं।

गुरुवार सुबह 11 बजे पहला मैच खेला गया। इसकी शुरुआत बतौर मुख्य अतिथि भीकनगांव विधायक झूमा सोलंकी ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर किया। विधायक के अलावा समाजसेवी सचिन जोशी, अफगान खान, गणपति परसाई, मोहनलाल पाटीदार, समाजसेवी बंसी अग्रवाल, अनिल उपध्याय, इंजी नितिन मालवीय, जैनुद्दीन बादशाह, अल्ताफ आजाद, राजेन्द्र पटेल, हाजी साकिर, अमित खोड़े, अनूप परसाई आदि ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर उन्हें जीत की बधाई दी। विधायक जोशी ने आयोजन समिति का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि खरगोन में अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिता कराना चुनौतीपुर्ण काम है, फुटबॉल स्पोट्र्स क्लब ने यह चुनौतीपुर्ण काम न केवल करके दिखाया बल्कि देशभर की 16 से अधिक टीमों को यहां के मैदान पर ला खड़ा किया है, इसके लिए आयोजक बधाई के पात्र हैं। सोलंकी ने खिलाडिय़ों को अनुशासन व खेल भावना के साथ अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की सीख देते हुए कहा कि जिले में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है, पिछले कुछ वर्षों मेें जिले के खिलाडिय़ों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने उम्दा खेल की बदौलत देश सहित जिले का नाम रोशन किया है। कई खिलाड़ी उनके विधानसभा क्षेत्र के हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में गोल्ड मेडल हासिल किया। निमाड़ की इन प्रतिभाओं को मंच देने और प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश सरकार और जनप्रतिनिधि हमेशा तत्पर हैं।

नागपुर ने 4.0 से दर्ज की जीत
स्पर्धा अध्यक्ष अमजद सेठ, साजिद खान ने बताया पहला मैच रायपुर और नागपुर के बीच खेला गया, जिसमें नागपुर 4 .0 से विजय हुई। नागपुर की और से इमानुल फ्रांसीस ने 2, आमिर और फैजान ने 1-1 जबकि मोहम्मद इलयास ने 2 गोल मारकर अपनी टीम को जीत दिलाई। दूसरा मैच खरगोन और अहमदाबाद के बीच खेला गया। संतोष और अर्पित के 2-2 व सुलतान के एक गोल की बदौलत खरगोन ने अहमदाबाद को 5.1 के भारी अंतर से मात दी। तीसरा मैच यंग इंदौर और नंदूरबार के बीच खेला गया, जिसमें इंदौर की टीम संघर्ष करते हुए रेयान के एक गोल की बदौलत 1.0 से जीत दर्ज कर सकी।

चौथे मैच में फिर खिलाडिय़ों ने दिखाया दम
प्रतियोगिता के दूसरे दिन खेले गए चौथे मैच में फिर मुम्बई के खिलाड़ी मैदान में उतरे, उनका सामना बड़ोदा की टीम के साथ हुआ। इस मैच में भी साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी आकर्षण का केंद्र रहे। मुंबई के खिलाडिय़ों ने अपने पहले मैच की तरह इस मैच में भी दमदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पहले हाफ में मुंबई के एडम ने एक गोल करते हुए जीत की ओर कदम बढ़ाया। वहीं दूसरे हॉफ में फिर मुंबई की और से एक गोल दागा गया, जिसके चलते बड़ौदा को प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा।

मुंबई बड़ोदा

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned