scriptअतरसंबा, नागलवाड़ी व खरगोन की बेटियों ने लकड़ी के पटियों से सीखे बेडमिंटन के गुर, अब राष्ट्रीय स्तर पर जीते मेडल | Nemad's daughters illuminate the district's name | Patrika News

अतरसंबा, नागलवाड़ी व खरगोन की बेटियों ने लकड़ी के पटियों से सीखे बेडमिंटन के गुर, अब राष्ट्रीय स्तर पर जीते मेडल

locationखरगोनPublished: Dec 12, 2019 07:44:27 pm

Submitted by:

Gopal Joshi

निमाड़ की बेटियों ने रोशन किया जिले के नाम -सरिता, मनीषा, सीमा व रोशनी ने भोपाल में खरगोन का मान बढ़ाया, 5 दिनी स्पर्धा में खरगोन को 4 गोल्ड सहित 6 मेडल

Nemad's daughters illuminate the district's name

खरगोन. इन बालिकाओं ने स्पर्धा में जीते मेडल।

खरगोन.
भोपाल में चल रही राष्ट्रीय बेडमिंटन खेल स्पर्धा के बालिका वर्ग में खरगोन की बालिकाओं का दबदबा कायम है। जिले की चार बालिकाओं ने चारों श्रेणियों में अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन कर मेडल जीते। आदर्श आवासीय विद्यालय की इस राष्ट्रीय स्पर्धा में अन्य प्रदेशों के विद्यार्थी भी शामिल हुए हैं। खास बात यह है कि इन बालिकाओं ने लकड़ी की पट्टियों से बेटमिंटन की बारीकियां सीखी और मौका मिला तो अपना खेल कौशल दिखाया। यह बालिकाएं खरगोन, अंतरसंबा और नागलवाड़़ी की रहने वाली है। फिलहाल एकलव्य आवासीय विद्यालय में पढ़ाई कर रही हैं।
19 वर्षीय डबल में रोशनी और सीमा ने उत्तराखंड को हराकर गोल्ड मेडल जीता। इसी तरह अंडर-14 डबल में भी खरगोन की बालिकाओं ने अपना दबदबा बरकरार रखा और इस वर्ग में हिमाचल प्रदेश को सरिता एवं मनीषा ने हराकर गोल्ड मेडल प्राप्त किया। इसके अलावा सिंगल वर्ग में भी खरगोन की बालिकाओं ने निराश नहीं किया। अंडर-19 सिंगल्स में सीमा ने ब्रांज मेडल व अंडर-14 में सरिता ने सिल्वर मेडल पाया। स्पर्धा का समापन शुक्रवार को होगा।
गांवों की लड़कियों का बड़ा धमाल
सरिता सनावद तहसील के आतरसंबा की रहने वाली है जबकि रोशनी, मनीषा नागलवाड़ी रहती हैं। सीमा खरगोन की रहने वाली है। बेंटमिंटन कोच योगेश वाघ ने बताया सरिता, रोशनी कक्षा 9वीं की छात्रा है। मनीषा, सीमा कक्षा 8वीं में अध्ययनरत है। यह चारों बालिकाएं दो वर्ष से बेंटमिंटन खेल रही हंै।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो