यहां पुलिस की अपील हो गई बेअसर, बच्चा चोरी की अफवाह में हो रही लोगों की धुनाई

यहां पुलिस की अपील हो गई बेअसर, बच्चा चोरी की अफवाह में हो रही लोगों की धुनाई
खरगोन. राउंडअप किए लोगों से पूछताछ करते टीआई ललितसिंह डागुर।

Gopal Joshi | Updated: 02 Aug 2019, 11:49:38 AM (IST) Khargone, Khargone, Madhya Pradesh, India

बच्चा चोरी की आशंका में अलीराजपुर से शहर लौट रहे परिवार पर भीड़ ने किया हमला
-रहिमपुरा क्षेत्र में हुई वारदात, पुलिस ने चार नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

खरगोन
जिले में कोई बच्चा चोर गिरोह सक्रिय नहीं है। यह अपील क्राइम ब्रांच सहित एसपी सुनील कुमार पांडेय लगातार कर रहे हैं लेकिन इसका असर लोगों पर नहीं पड़ रहा। अफसरों की समझाइश के बाद भी अफवाहों का दौर जारी है। इन्हीं अफवाहों के चलते बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात शहर के मियामान मोहल्ला निवासी एक परिवार को अलीराजपुर से कार में सवार होकर लौटते समय रहीमपुरा क्षेत्र में भीड़ के गुस्से का शिकार होना पड़ा। भीड़ ने लाठी, डंडों से कार पर हमला किया। गनिमत रही कि हमले से जैसे-तैसे बचकर निकले परिवार ने रात में ही पुलिस को शिकायत की। इस इस पुलिस ने चार लोगों सहित कुछ संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने मामले में बलवा का केस दर्ज किया है।
टीआई ललितसिंह डागुर ने बताया शहर के मियामान मोहल्ला निवासी निजामुद्दीन पिता शमशुद्दीन शेख ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपने भाई हाजी बदरुद्दीन, भाभी वहीदा, भतीजे अमीनुद्दीन शेख के साथ देररात अलीराजपुर से कार (एमपी 10 सीए 1911) में सवार होकर वापस शहर लौट रहा था। जुलवानिया रोड पर रात करीब 12.30 बजे उनकी कार के आगे करीब 50 से 60 लोग रास्ता रोके खड़े हो गए। उनके हाथ में लाठी, डंडे, लोहे की रॉड आदि थे। वाहन के अंदर से रोकने की वजह पूछी तो उन्होंने बच्चा चोर कहते हुए लट्ठ, सरियों व अन्य हथियारों से हमला कर दिया। किसी को चोट तो नहीं आई लेकिन कार के शीशे टूट गए। उनके हमले से घबराकर कार तेज र$फ्तार से आगे बढ़ाई और जान बचाकर पूरा परिवार थाने आया। शेख परिवार अलीराजपुर में हाजियों को भोजन कराने के लिए गए थे।

दरवाजा खटखटाने के बाद इकट्ठा हुए थे लोग
टीआई ललित सिंह डागुर ने बताया शिकायत के बाद तत्काल मौके पर जाकर तप्तीश की। इसमें पता चला कि बीती रात किसी ने एक घर का दरवाजा घटखटाया था। इसके बाद अफवाह चली थी कि बच्चा चोर आ गए हैं। इसी बात को लेकर लोग सड़क आ गए और वाहनों को रोका जा रहा था। लेकिन सूचना पूरी तरह अफवाह थी।

शिकायत पर चार नामजद व १२ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज
टीआई ने बताया शेख परिवार की शिकायत के आधार पर चार नामजद व अन्य करीब 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा का केस दर्ज किया है। राउंडप के लिए पकड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है। टीआई ने बताया मप्र में कहीं भी बच्चा चोरी की घटना नहीं हुई है। यह महज कोरी अफवाह है। माहौल बिगाडऩे वालों को बक्शा नहीं जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned