scriptजिले की छह निकायों के परिणाम घोषित, दिग्गजों के लिए नहीं हुई हैप्पी एंडिंग | no happy ending for veterans Municipal elections | Patrika News
खरगोन

जिले की छह निकायों के परिणाम घोषित, दिग्गजों के लिए नहीं हुई हैप्पी एंडिंग

निकाय चुनाव : जिले की राजनीति के वह बड़े नाम जो तय करते हैं दूसरे वार्डों के टिकट, खुद की झोली में आई हार

खरगोनJul 21, 2022 / 11:03 am

Gopal Joshi

भाजपा-कांग्रेस

भाजपा-कांग्रेस

खरगोन.
जिले की छह निकाय चुनाव के परिणाम बुधवार को स्पष्ट हो गए। इस बार निकाय चुनाव का प्रत्याशी चयन, जनसंपर्क, वोटिंग सब चौकाने वाला रहा। परिणाम आए तो उनके आगे राजनीतिक पंडितों का ज्ञान-गणित भी फेल हो गया। भाजपा-कांग्रेस के कई धुरंधरों को परिणाम रास नहीं आए। खरगोन सहित बड़वाह, सनावद, कसरावद, करही, बिस्टान में उलटफेर देखने को मिले। कई बड़े चेहरों की हैप्पी एंडित नहीं हो पाई।
जिले की किस निकाय में किस बड़े नाम को मिली हार, जानें
खरगोन निकाय
यहां कांग्रेस के नगर अध्यक्ष पूर्णा ठाकुर की पत्नी प्रीति ठाकुर वार्ड 20 से चुनाव मैदान में उतरी। ठाकुर पर पूरे 33 वार्डों का जिम्मा था लेकिन वे अपनी पत्नी की सीट तक नहीं बचा पाए। इसी तरह कभी जिलाध्यक्ष की दौड़ में शामिल रही वार्ड 28 की कांग्रेस प्रत्याशी नीमा गौर को भी हार झेलनी पड़ी।
सनावद निकाय
कांग्रेस ने यहां परिषद पर कब्जा तो किया लेकिन पूर्व नपा अध्यक्ष मंजूशा लाली शर्मा के हिस्से हार आई। मंजूशा के पति लाली शर्मा भी परिषद अध्यक्ष रह चुके हैं। इसके अलावा राजनीति के पंडित कहे जाने वाले पूर्व विधायक कैलाश पंडित की बहू कौशल्या पंडित को भी हार झेलनी पड़ी है। विधायक समर्थक शुभम शर्मा चुनाव हारे। विधायक का टिकट मांग रहे कमल बिर्ला ने वार्ड 14 से पत्नी संतोष को उतारा लेकिन हार नहीं टाल पाए।
कसरावद परिषद
कसरावद परिषद में जनता का टेस्ट इस बार बदला। बीजेपी की जगह कांग्रेस को तवज्जो दी। यहां वार्ड 9 से सांसद प्रतिनिधि राजेश बड़ोले की पत्नी साधना को भी हार का सामना करना पड़ा।
करही परिषद
यहां कांग्रेस के बड़े नामों में शामिल वीरचंद छाजेड़, भाजपा के देवेंद्र सुराणा के हिस्से हार आई है। यहां रोचक यह रहा कि वार्ड 9 ये किशोर भगवते व वार्ड 14 से उनकी मां भवानीबाई चुनावी मैदान में थे। बेटे के हिस्से हार व मां को जीत मिली है।

Home / Khargone / जिले की छह निकायों के परिणाम घोषित, दिग्गजों के लिए नहीं हुई हैप्पी एंडिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो