scriptOfficers refusing to go to office | ऑफिस जाने में आनाकानी कर रहे अफसर, सार्थक एप ने खोल दी पोल | Patrika News

ऑफिस जाने में आनाकानी कर रहे अफसर, सार्थक एप ने खोल दी पोल

-स्वास्थ्य विभाग के कुल 698 अफसर-कर्मचारियों में समय पर जा रहे केवल 319, बाकी मार रहे तड़ी

खरगोन

Published: July 05, 2022 10:14:09 am

खरगोन.
जिला का स्वास्थ्य अमला अपने काम को लेकर लापरवाह दिख रहा है। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि विभाग के आधे से अधिक अफसर-कर्मचारी समय पर ऑफिस ही नहीं जा रहे। यह खुलासा सार्थक एप पर दर्ज उपस्थिति बता रही है। विभाग में कुल 698 अफसर-कर्मचारी है। इसमं महज 319 कर्मचारी ही समय पर कार्यालय पहुंच रहे हैं और उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं। अफसरों की इस लापरवाही पर कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने भी फटकार लगाई है।
सोमवार को टीएल बैठक में कलेक्टर ने सार्थक एप पर स्वास्थ्य अमले की उपस्थिति जांची तो वह भी दंग रह गए। विभाग के कुल 698 कर्मचारियों में केवल 319 कर्मचारी ही समय पर ऑफिस पहुंचे हैं और उपस्थिति दर्ज कराई है। काम में लापरवाही को लेकर इन कर्मचारियों पर गाज गिर सकती है। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य केंद्रों को ट्रीटमेंट केंद्र बनाने के उद्देश्य से कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने सार्थक एप बनाकर अमले को 1 जुलाई से अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की हिदायत दी। लेकिन इसका असर भी नहीं हुआ।
Officers refusing to go to office
खरगोन. समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने काम के प्रति लापरवाही दिखाने वालों को लगाई फटकार।
इन्होंने दर्ज नहीं कराई उपस्थिति
सोमवार को सुबह निर्धारित समय तक 265 सीएचओ में से 91, 52 एमपीडब्ल्यू में से 26 और 381 एएनएम में से 202 ने सार्थक एप पर उपस्थिति दर्ज नहीं कराई। कलेक्टर ने सभी बीएमओ से कहा सुबह 9.30 बजे तक उपस्थिति देखे इसके बाद कार्रवाई का समय है। सुबह 9 से 5 बजे तक काम और ट्रीटमेंट करना ही होगा।
लारवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई
कलेक्टर ने कहा समय पर दफ्तर आकर उपस्थिति देनी ही होगी। शासन ने मूल कार्य के लिए पदस्थापित किया है। अगर समय पर कार्यालय नहीं पहुंच रहे हैं तो काम कैसे होगा। जिन बीएमओ ने उपस्थिति दर्ज नहीं कराई उन पर कार्रवाई करेंगे।
गरीबों के बारे में सोचे, उनकी कमाई जा रही इलाज में
कलेक्टर ने वीसी से जुड़े सभी बीएमओ को कहा छोटी सी बीमारी के कारण गरीबों की कमाई का हिस्सा इलाज में खर्च हो जाता है। उनके बारे में सोचना पड़ेगा। इसलिए स्वास्थ्य विभाग में सुधार आवश्यक है। टीएल बैठक में जिला पंचायत सीईओ दिव्यांक सिंह, अपर कलेक्टर जेएस बघेल सहित सभी अनुभाग के एसडीएम और जनपद स्तरीय अमला वीसी से जुड़ा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.