scriptऑफिस जाने में आनाकानी कर रहे अफसर, सार्थक एप ने खोल दी पोल | Officers refusing to go to office | Patrika News

ऑफिस जाने में आनाकानी कर रहे अफसर, सार्थक एप ने खोल दी पोल

locationखरगोनPublished: Jul 05, 2022 10:14:09 am

Submitted by:

Gopal Joshi

-स्वास्थ्य विभाग के कुल 698 अफसर-कर्मचारियों में समय पर जा रहे केवल 319, बाकी मार रहे तड़ी

Officers refusing to go to office

खरगोन. समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने काम के प्रति लापरवाही दिखाने वालों को लगाई फटकार।

खरगोन.
जिला का स्वास्थ्य अमला अपने काम को लेकर लापरवाह दिख रहा है। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि विभाग के आधे से अधिक अफसर-कर्मचारी समय पर ऑफिस ही नहीं जा रहे। यह खुलासा सार्थक एप पर दर्ज उपस्थिति बता रही है। विभाग में कुल 698 अफसर-कर्मचारी है। इसमं महज 319 कर्मचारी ही समय पर कार्यालय पहुंच रहे हैं और उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं। अफसरों की इस लापरवाही पर कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने भी फटकार लगाई है।
सोमवार को टीएल बैठक में कलेक्टर ने सार्थक एप पर स्वास्थ्य अमले की उपस्थिति जांची तो वह भी दंग रह गए। विभाग के कुल 698 कर्मचारियों में केवल 319 कर्मचारी ही समय पर ऑफिस पहुंचे हैं और उपस्थिति दर्ज कराई है। काम में लापरवाही को लेकर इन कर्मचारियों पर गाज गिर सकती है। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य केंद्रों को ट्रीटमेंट केंद्र बनाने के उद्देश्य से कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने सार्थक एप बनाकर अमले को 1 जुलाई से अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की हिदायत दी। लेकिन इसका असर भी नहीं हुआ।
इन्होंने दर्ज नहीं कराई उपस्थिति
सोमवार को सुबह निर्धारित समय तक 265 सीएचओ में से 91, 52 एमपीडब्ल्यू में से 26 और 381 एएनएम में से 202 ने सार्थक एप पर उपस्थिति दर्ज नहीं कराई। कलेक्टर ने सभी बीएमओ से कहा सुबह 9.30 बजे तक उपस्थिति देखे इसके बाद कार्रवाई का समय है। सुबह 9 से 5 बजे तक काम और ट्रीटमेंट करना ही होगा।
लारवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई
कलेक्टर ने कहा समय पर दफ्तर आकर उपस्थिति देनी ही होगी। शासन ने मूल कार्य के लिए पदस्थापित किया है। अगर समय पर कार्यालय नहीं पहुंच रहे हैं तो काम कैसे होगा। जिन बीएमओ ने उपस्थिति दर्ज नहीं कराई उन पर कार्रवाई करेंगे।
गरीबों के बारे में सोचे, उनकी कमाई जा रही इलाज में
कलेक्टर ने वीसी से जुड़े सभी बीएमओ को कहा छोटी सी बीमारी के कारण गरीबों की कमाई का हिस्सा इलाज में खर्च हो जाता है। उनके बारे में सोचना पड़ेगा। इसलिए स्वास्थ्य विभाग में सुधार आवश्यक है। टीएल बैठक में जिला पंचायत सीईओ दिव्यांक सिंह, अपर कलेक्टर जेएस बघेल सहित सभी अनुभाग के एसडीएम और जनपद स्तरीय अमला वीसी से जुड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो