scriptElection-सेव परमल खाकर चुनाव प्रचार में लगा रहे दम, कड़ा हुआ मुकाबला | panchayat elections News in khargone | Patrika News
खरगोन

Election-सेव परमल खाकर चुनाव प्रचार में लगा रहे दम, कड़ा हुआ मुकाबला

तीसरे चरण में जिपं के 11 सीटों के अलावा चार जनपदों में कांटे की टक्कर, भाजपा और कांग्रेस ने झोंकी ताकत

खरगोनJul 05, 2022 / 10:12 am

हेमंत जाट

panchayat elections News in khargone

सेव परमल की दावत उड़ाते कार्यकर्ता

खरगोन.
पंचायत चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 8 जुलाई को होना है। इस चरण में जिला पंचायत की 11 और चार जनपदों की 228 ग्राम पंचायतों में वोट डाले जाएंगे। निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुकी चुनावी जंग में प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। जिसके लिए भाजपा और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। इसके ग्रामीण क्षेत्रों में गली-गली चुनावी शोर गूंज रहा है। तीसरे चरण में खरगोन सहित कसरावद, भीकनगांव और गोगावां जनपद में मतदान होगा। इसके लिए प्रशासनिक अमले को भी पहले से ज्यादा तैयारियां करना पड़ रही है। पंचायत चुनाव संपन्न होने के पांच दिन बाद जिले की छह निकायों के लिए 13 को मतदान होगा। उल्लेखनीय है कि जिपं में 26 सीटों की तुलना में पहले और दूसरे चरण में 15 सीटों के लिए चुनाव हो चुका है। वहीं अंतिम चरण में 11 सीटों के लिए जोर अजमाइश चल रही है। अभी तक आए रुझानों के हिसाब से अध्यक्ष पद के लिए दोनों ही दल दावे कर रहे है ं। जिसकी तस्वीर 14 जुलाई को निर्वाचन की घोषणा के साथ साफ होगी।
चार जनपदों में 282 उम्मीदवार मैदान

खरगोन और गोगावां जनपद में सदस्यों की संख्या 19-19 और भीकनगांव और कसरावद में 25-25 हैं। इन सीटोंं के लिए 282 उम्मीदवार मैदान में है। जिनमें भाजपा-कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों के अलावा निर्दलीय भी शामिल हैं।
आठ पंचायतें निर्विरोध

तीसरे चरण में आठ पंचायतें ऐसी है, जहां सरपंच का चुनाव पूर्व में निर्विरोध हो चुका है। जहां पंच, जनपद और जिपं सदस्यों के लिए वोट डाले जाएंगे। खरगोन और भीकनगांव में दो-दो और गोगावां व कसरावद में एक-एक पंचायत सरपंच का चयन निर्विरोध हुआ है। इनमें छह से अधिक सीटों पर महिला सरपंच का चुनाव हुआ है।

ब्लॉक जनपद प्रत्याशी पंचायत प्रत्याशी

खरगोन 19 57 43 121
गोगावां 19 58 43 139
भीकनगांव 25 83 65 247
कसरावद 25 84 83 330

Home / Khargone / Election-सेव परमल खाकर चुनाव प्रचार में लगा रहे दम, कड़ा हुआ मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो