scriptइंदौर भेजे चार संदिग्ध मरीजों के सैंपल | patrika breaking | Patrika News

इंदौर भेजे चार संदिग्ध मरीजों के सैंपल

locationखरगोनPublished: Mar 28, 2020 08:19:01 pm

Submitted by:

Gopal Joshi

-तीन का इलाज जिला अस्पताल में जारी, एक को दामखेड़ा कोरोटिंना वार्ड में किया है आयसोलेट

patrika breaking

तीन का इलाज जिला अस्पताल में जारी, एक को दामखेड़ा कोरोटिंना वार्ड में किया है आयसोलेट

खरगोन.
शहर में कोरोना वायरस के चार संदिग्ध मरीज मिले हैं। इनमें तीन का उपचार जिला अस्पताल में और एक को दामखेड़ा स्थित कोरोटिंना वार्ड में आयसोलेट किया है। सभी संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए शनिवार दोहपर 12 बजे इंदौर महात्मा गांधी मेमोरियल कॉलेज में भेजे गए हैं। यह रिपोर्ट रविवार सुबह मिल जाएगी। इससे साफ हो जाएगा कि इन संदिग्धों की क्या स्थिति है।
सीएमएचओ डॉ. रजनी डाबर ने बताया इसके अलावा जिले की सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में सर्दी खंासी के कुल 1852 मरीजों का परीक्षण किया गया। जिला कंट्रोल रूम पर 39 सूचनाएं मिली। इन पर कार्रवाई की है। इसी तरह सीएम हेल्पलाइन पर अब तक 281 शिकायत प्राप्त हुई जिनमें 234 का निराकरण किया है। 47 पर काम चल रहा है।
वीडियो कॉलिंग से शिकायत
सीएमएचओ ने बताया जिला स्तरीय कंट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतो के लिए विडियो कालिंग की व्यवस्था की जा रही है। इसमें मरीज से सीधे वीडियो कॉलिंग कर उपचार एवं परामर्श किया जाएगा। साथ जिला अस्पताल खरगोन में भी टेली मेडिसीन की व्यवस्था की जा रही है। इसके जरिए परामर्श एवं उपचार देंगे।
बेवजह बाहर आ रहे हैं लोग
टोटल लॉक डाउन के बाद भी लोग समझने को तैयार नहीं है। लगातार अनाउंसमेंट और तगड़ी पहरेदारी के बाद भी सिर्फ माहौल देखने के लिए कुछ लोग घरों के बाहर निकल रहे हैं। अब प्रशासन लोगों की इस हठधर्मिता के चलते कड़े कदम उठाने की तैयारी में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो