scriptpolice crime meeting in khargone | हिस्ट्रीशीटर बदमाशों व गुंडों के खिलाफ ले कड़ा एक्शन, माफियाओं के खिलाफ रासुका की कार्रवाई | Patrika News

हिस्ट्रीशीटर बदमाशों व गुंडों के खिलाफ ले कड़ा एक्शन, माफियाओं के खिलाफ रासुका की कार्रवाई

डीआईजी व एसपी ने पुलिस अफसरों को पढ़ाया अनुशासन का पाठ, लूट-हत्या और चोरी की बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने के दिए निर्देश, जिले के सभी एसडीओपी, थाना प्रभारी हुए शामिल

खरगोन

Published: February 20, 2022 08:47:13 pm

खरगोन.
जिले के कई कस्बों में बीते कुछ महीनों से चोरी और लूट की वारदातें लगातार सामने आ रही है। इसे अफसर भी चिंतित है। विभाग की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है। जिससे लेकर रविवार को निमाड़ रेंज के डीआईजी तिलकसिंह ने और एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने डीआरपी लाइन में जिले के सभी एसडीओपी और थाना प्रभारियों के साथ क्राइम मिटिंग
ली। डीआईजी ने कहा थाना क्षेत्रों में हिस्ट्रीशीटर बदमाशों व गुंडों को चिन्हित कर कड़ा एक्शन लें। जिले से अवैध हथियार की सप्लाई बिलकुल नहीं हो। माफियाओं के विरुद्ध रासुका की कार्रवाई की जाए। अफसरों ने स्टॉफ को अनुशासन का पाठ पढ़ाया। डीआईजी ने कहा- जनता का भरोसा जीतने के लिए उनसे शालिनता और नम्रता के साथ पेश आए। महिलाओं से जुडे अपराधों को गंभीरता से लें। काम के साथ खुद की सेहत का ध्यान रखें। वहीं चोर-बदमाशों के खिलाफ बिना हिचिक और संकोच के कार्रवाई करें। अपराधों की रोकथाम कैसे हो इस पर भी अफसरों ने टिप्स दिए। डीआईजी ने कहा- थाने पर आए पीडि़त परिवार व फरियादी की छोटी से छोटी परेशानी को सुन उसे हर संभव मदद उपलब्ध कराएं। लोगों से लगातार संवाद करें। उनके सुझवों को सुने। जो सही बात हो उसे अमल में लाए। एसपी ने कहा- डायल 100 पर आए हर इवेंट को गंभीरता से लें। रिस्पांस टाइम बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए जितनी जल्दी हो घटना स्थल या कॉलर के पास पहुंचे। सीएम हेल्प लाइन को गंभीरता से लें। वैधानिक कार्रवाई कर शिकायत को संतुष्टि पूर्वक बन्द करवाकर सीएम हेल्प लाइन में जिले की रैंकिंग को सुधारा जाए।
police crime meeting in khargone
क्राइम मिटिंग में मौजूद पुलिस अफसर
यह निर्देश भी दिए

बदमाशों की धरपकड़ : हिस्ट्रीशीटर बदमाश व गुंडों की चैकिंग हो। जिन अपराधियों के खिलाफ एक से अधिक प्रकरण है उन पर जिला बदर जैसी कार्रवाई करें।

कालाबाजारी : माफिया अभियान के तहत कालाबाजारी, नकली व मिलावटी सामग्री बेचने वाले, भू माफिया, रेत माफिया, शराब माफिया के खिलाफ कड़ा एक्शन लें। रासुका लगाए।
अवैध हथियार : किसी भी हालत में अवैध हथियार जिले से सप्लाई नहीं होने चाहिए। आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई करें।
महिला अपराध : गुमशुदगी, अपहरण एवं महिला संबंधी अपराधों में बिल्कुल भी ढिलाई नहीं की जाए। लूट, डकैती, चोरी की घटनाओं पर त्वरित एक्शन लें।
सुरक्षा के लिए इन बिंदुओं पर होगा काम

सुरक्षा के लिए : नाइट गश्त लगातार हो। आदतन अपराधियों पर नजर रखी जाए। बीट प्रणाली को मजबूत करें। युवाओं को साथ लेकर नगर, ग्राम रक्षा समिति में जोड़े।
असामाजिक गतिविधि पर रोक : जुआ-सट्टा, नकली अवैध शराब जैसी सामाजिक बुराई के विरूद्ध अधिक से अधिक कार्रवाई करें।
सुरक्षित हो सफर : एमव्ही एक्ट के तहत बिना परमिट, बिना लाइसेंस, बिना रजिस्ट्रेशन व ओवर लोडिंग वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई हो।

हाईटेक व्यवस्था : प्रत्येक थाना क्षेत्रों में प्रमुख बाजार, चौराहे, धार्मिक स्थल एवं रास्तों पर जन सहियोग से सीसीटीवी कैमरा लगवाएं। ई-विवेचना कर प्रकरण का जल्द निकाल करें।

रहोंगे स्वस्थ्य हो दुरुस्त होगी ड्यूटी
डीआईजी व एसपी ने अफसरों से कहा- अपना एवं परिवार के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। किसी भी स्पोट्र्स ऐक्टिविटी में शामिल हों। आप स्वस्थ रहेंगे तभी अच्छे से नौकरी कर बेहतर परिणाम दे पाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदीमहबूबा मुफ्ती ने कहा इनको मस्जिद में ही मिलता है भगवानइलाहाबाद हाईकोर्ट: ज्ञानवापी में मिला बड़ा शिवलिंग, कोर्ट के आदेश पर स्थान सरंक्षित, 20 को होगी अगली सुनवाईBJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब49 डिग्री के हाई तापमान से दिल्ली बेहाल, अब धूलभरी आंधी के आसारMonsoon Update 2022: अंडमान-निकोबार पहुंचा मानसून, जानिए आपके राज्य में कब होगी बारिशBCCI ने Women T20 Challenge के लिए टीमों का किया ऐलान, मिताली और झूलन को दिया बड़ा झटका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.