script

पुलिस ने चलाई लाठी, छोड़ी टयर-स्मोक गैस, रायफल का भी किया उपयोग

locationखरगोनPublished: Jun 19, 2022 11:01:29 pm

Submitted by:

Amit Onker

अप्रैल में हुई हिंसा जैसे हालातों से निपटने के लिए डीआरपी लाइन में बलवा ड्रील अभ्यास हुआ

mock drill

भीड़ तो तितर-बितर करने का अभ्यास करते जवान।

खरगोन. बॉडीगार्ड व हेलमेट पहने जवान। हाथों में लाठियां। हवा में उड़ती टियर व स्मोक गैस। रायफल का उपयोग और भागमभाग। कुछ ऐसे ही नजारे रविवार को डीआरपी लाइन में देखे गए। दरअसल यहां अप्रैल में हुए उपद्रव तथा आगामी त्रिस्तरीय पंचायत को देखते हुए पुलिस फोर्स का ड्रील अभ्यास हुआ। हर तरह की चुनौती का सामना कैसे हो और हालात काबू में कैसे किए जाए इसकी समझाइश आला अफसरों ने फोर्स को दी।

एसपी धर्मवीर सिंह के मार्गदर्शन में एएसपी (ग्रामीण) जितेन्द्र सिंह पंवार व एएसपी शहर मनीष खत्री के नेतृत्व में भीकनगांव एवं खरगोन डिवीजन के पुलिस बल का अभ्यास कराया गया। बॉडीगॉर्ड, हेलमेट, एलबोगॉर्ड, शील्ड, केन, लाठी, टियर.स्मोक गैस, रायफल आदि का प्रयोग कानून एवं व्यवस्था को संभालने के लिए किस प्रकार किया जाता है, उसके बारे में समझाया गया। अप्रैल में हिंसा का दंश झेल चुके शहरवासियों ने पुलिस की चौकसी देखी तो वह भी हतप्रभ रह गए। पूछताछ की तो ड्रील अभ्यास के बारे में बताया। ड्रील के दौरान जवानों के हाथों में बैनर-पोस्टर भी नजर आए। इस पर लिखा था यह मजमा गैर कानूनी करार दिया जाता है। आप लोग तितर-बितर हो जाएं, वरना गोली चलाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि अप्रैल माह में खरगोन शहर मे सांप्रदायिक हिंसा हुई थी। इस कारण करीब एक माह तक शहर कफ्र्यू के साए में रहा था।

बलवा परेड के दौरान यह रहे मौजूद
बलवा ड्रील अभ्यास में भीकनगांव एसडीओपी संजू चौहान, खरगोन एसडीओपी रोहित अलावा, डीएसपी अंजलि रघुवंशी, राकेश आर्य, वर्षा सोलंकी, रक्षित निरीक्षक रेखा रावत सहित खरगोन भीकनगांव, बेडिय़ा, बरुड़, ऊन टीआई सहित पुलिस लाइन व एसपी कार्यालय का स्टाफ मौजूद था।

ट्रेंडिंग वीडियो