scriptPolice fired sticks, fired tire-smoke gas, also used rifles | पुलिस ने चलाई लाठी, छोड़ी टयर-स्मोक गैस, रायफल का भी किया उपयोग | Patrika News

पुलिस ने चलाई लाठी, छोड़ी टयर-स्मोक गैस, रायफल का भी किया उपयोग

अप्रैल में हुई हिंसा जैसे हालातों से निपटने के लिए डीआरपी लाइन में बलवा ड्रील अभ्यास हुआ

खरगोन

Published: June 19, 2022 11:01:29 pm

खरगोन. बॉडीगार्ड व हेलमेट पहने जवान। हाथों में लाठियां। हवा में उड़ती टियर व स्मोक गैस। रायफल का उपयोग और भागमभाग। कुछ ऐसे ही नजारे रविवार को डीआरपी लाइन में देखे गए। दरअसल यहां अप्रैल में हुए उपद्रव तथा आगामी त्रिस्तरीय पंचायत को देखते हुए पुलिस फोर्स का ड्रील अभ्यास हुआ। हर तरह की चुनौती का सामना कैसे हो और हालात काबू में कैसे किए जाए इसकी समझाइश आला अफसरों ने फोर्स को दी।
mock drill
भीड़ तो तितर-बितर करने का अभ्यास करते जवान।

एसपी धर्मवीर सिंह के मार्गदर्शन में एएसपी (ग्रामीण) जितेन्द्र सिंह पंवार व एएसपी शहर मनीष खत्री के नेतृत्व में भीकनगांव एवं खरगोन डिवीजन के पुलिस बल का अभ्यास कराया गया। बॉडीगॉर्ड, हेलमेट, एलबोगॉर्ड, शील्ड, केन, लाठी, टियर.स्मोक गैस, रायफल आदि का प्रयोग कानून एवं व्यवस्था को संभालने के लिए किस प्रकार किया जाता है, उसके बारे में समझाया गया। अप्रैल में हिंसा का दंश झेल चुके शहरवासियों ने पुलिस की चौकसी देखी तो वह भी हतप्रभ रह गए। पूछताछ की तो ड्रील अभ्यास के बारे में बताया। ड्रील के दौरान जवानों के हाथों में बैनर-पोस्टर भी नजर आए। इस पर लिखा था यह मजमा गैर कानूनी करार दिया जाता है। आप लोग तितर-बितर हो जाएं, वरना गोली चलाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि अप्रैल माह में खरगोन शहर मे सांप्रदायिक हिंसा हुई थी। इस कारण करीब एक माह तक शहर कफ्र्यू के साए में रहा था।

बलवा परेड के दौरान यह रहे मौजूद
बलवा ड्रील अभ्यास में भीकनगांव एसडीओपी संजू चौहान, खरगोन एसडीओपी रोहित अलावा, डीएसपी अंजलि रघुवंशी, राकेश आर्य, वर्षा सोलंकी, रक्षित निरीक्षक रेखा रावत सहित खरगोन भीकनगांव, बेडिय़ा, बरुड़, ऊन टीआई सहित पुलिस लाइन व एसपी कार्यालय का स्टाफ मौजूद था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.