scriptपुलिस प्रताडऩा के डर से पीया कीटनाशक, हुई मौत | Police pratadana news khargone | Patrika News

पुलिस प्रताडऩा के डर से पीया कीटनाशक, हुई मौत

locationखरगोनPublished: Nov 01, 2018 01:23:23 am

कसरावद क्षेत्र के उटावद की घटना, रात में युवक गटका जहर, परिजनों ने पुलिस पर लगाए संगीन आरोप

Police pratadana news khargone

Police pratadana news khargone

खरगोन. जिले के कसरावद क्षेत्र के अंर्तगत ग्राम उदावट में एक व्यक्ति ने पुलिस की प्रताडऩा के डर से कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली।घटना रविवार रात की है। इस घटना को लेकर मृतक के परिजन और ग्रामीणों में जबर्दस्त आक्रोश है। घटना के संबंध में समाजजनों ने एसपी डी कल्याण चक्रवर्ती से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई।
जानकारी के अनुसार संजय पिता बंसीलाल जायसवाल (4०) ने रविवार रात करीब दो बजे घर पर कीटनाशक गटक लिया।जिसे आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया गया।यहां तड़के 4 बजे संजय की मौत हो गई। मृतक के भाई अजय ने बताया कि मेरे भाई को कसरावद द्वारा प्रताडि़त किया गया।२६ अक्टूबर को गांव में आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब की आशंका में दबिश दी थी।इस दौरान अमले को सड़क किनारे जंगल में लावारिस हालत में 100 जिलेटिन पड़ी मिली थी।इसकी सूचना पुलिस को दी गई।अजय का आरोप है कि कसरावद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 100 की जगह 152 छड़े जब्ती करने का झूठा केस मेरे भाई संजय के विरुद्ध बना दिया।जबकि उसका जिलेटिन से कोई वास्ता नहीं था।परिजनों ने आरोप लगाया कि कसरावद थाने पर पदस्थ सब इंस्पेक्टर आरके यादव द्वारा हल्का केस बनाने के लिए तीन लाख रुपए मांगे।मानसिक दबाव में आकर संजय ने रात्रि में कीटनाशक पी लिया।मृतक शादीशुदा होकर उसके तीन बच्चे हैं।
निष्पक्ष जांच की मांग
जिला अस्पताल में मौत होने पर शव का सुबह पोस्टमार्टम किया गया।इस दौरान यहां पीडि़त परिवार के सदस्यों के साथ बड़ी संख्या में समाजजन मौजूद थे।जिन्होंने कसरावद पुलिस की कार्यप्रणाली पर रौष जताते हुए घटना की निंदा की। घटना के संबंध में समाजजनों ने एसपी डी कल्याण चक्रवर्ती से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई।

जांच करेंगे
मृतक के परिजनों की शिकायत मिली है।मामले की पुलिस के आला अधिकारियों से जांच कराई जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई करेंगे।
डी कल्याण चक्रवर्ती, एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो