scriptPotato and onion prices reduced | आम आदमी को राहत, कम हो गए हैं आलू और प्याज के भाव | Patrika News

आम आदमी को राहत, कम हो गए हैं आलू और प्याज के भाव


-अन्नदाता को राहत
- मंडियों में कृषि उपज के ज्यादा मिलने से किसानों को मिल रहा फायदा

खरगोन

Published: January 20, 2022 05:34:05 pm

खरगोन। इंदौर मंडी में निमाड़ अंचल से इन दिनों नए आलू और प्याज की बंपर आवक हो रही है। नतीजतन थोक भाव में कमी आई है। नई प्याज 2100 से 2400 रुपए प्रति क्विंटल है। नए आलू की रोजाना 40 से 45 हजार बोरी और नई प्याज की 30 से 35 हजार बोरी आ रही हैं। अनुमान है कि आवक अभी और बढ़ सकती है। शहर के बीटीआई रोड स्थित कपास मंडी में बुधवार को एक किसान का कपास अब तक के सारे रिकार्ड तोड़ते हुए 13501 रुपए के सर्वोच्च भाव बिक गया। इसे विवेक इंडस्ट्री के मुकेश महाजन ने सर्वोच्च बोली लगाकर खरीदा।

onion.jpg
Potato and onion

ये भी पढ़ें: तीसरी लहर में बच्चों पर भारी संकट, शहर में 463 बच्चे हुए 'कोरोना पॉजिटिव'

व्यापारी मुकेश ने बताया कि अभी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रूई की अच्छी कीमत पर डिमांड बनी हुई है। इसलिए किसानों को इसी वर्ष में रिकार्ड भाव मिल रहे हैं। यदि आगे भी तेजी जारी रहती है तो और अच्छे भाव मिलने की उमीद है। इस संबंध में मंडी प्रभारी रामचंद्र भास्करे ने बताया कि किसान का कपास व्हाय। किस्म का है।

100 किमी दूर से उपज बेचने आया

धार जिले के धामनोद से 40 किमी दूर उमरबन के पास स्थित गांव सावलाखेड़ी के किसान जामसिंग नंदराम बुधवार को अपना करीब साढ़े आठ क्विंटल कपास खरगोन की कपास मंडी में बेचने को आए थे। इसलिए करीब सौ किमी का सफर तय किया। उन्हें विश्वास नहीं था कि इतना भाव मिलेगा। जैसे ही उनके कपास की बोली लगाई गई आसपास के किसानों ने ताली बजाकर इसका स्वागत किया। जामसिंग ने बताया कि अच्छे भाव मिलने से बहुत खुश हूं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर एकनाथ शिंदे ने दिया ये बड़ा बयानMaharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसीजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्टउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंसीएम गहलोत का बयान, 'अपराधी किसी भी धर्म या संप्रदाय का हो, बख्शेंगे नहीं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.