कोरोना संक्रमण शुरू होने के 10 माह बाद राहत भरी खबर

पिछले चौबीस घंटे में एक भी नया मरीज नहीं, एक्टिव केस भी घटे

By: tarunendra chauhan

Published: 05 Feb 2021, 03:34 PM IST

खरगोन. कोरोना से चल रही जंग में पहली बार जिले को जीत मिली। दस माह के कोरोना काल में पहली बार ऐसा हुआ है जब बीते 24 घंटे में एक भी मरीज नहीं मिला है। मई के बाद से लगभग रोजाना मरीज आ रहे थे। अब धीरे-धीरे रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रहा है। मृत्युदर में जरूर आशिंक बढ़ोत्तरी हुई है। लेकिन घटते एक्टिव केस राहत देने वाले हैं। बीते चौबीस घंटों में कोई मरीज डिस्चार्ज भी नहीं हुआ है। एक समय में संक्रमितों का आंकड़ा प्रतिदिन सौ से ऊपर जा रहा था। लेकिन स्थिति तेजी से सुधर रही है। सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित किसी व्यक्ति की पुष्टि नहीं हुई है। जिले में अब एक्टिव केस 24 है, जबकि कंटेनमेंट एरिया घटकर 9 हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में 165 सैंपलों की नेगेटिव रिपोर्ट मिली। 230 नए सैंपल जांच के लिए भेजे हंै।

एक पखवाड़े से कम आ रहे मरीज
कोरोना के लिहाज से 2021 की शुरुआत सुकून देने वाली रही। अधिकांश दिन वन डिजिट में ही मरीज आए हैं। 15 जनवरी तक जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 5312 थे। 16 जनवरी से जिले में वैक्सीनेशन शुरू हुआ। इसके बाद 4 फरवरी तक मरीजों की संख्या बढकऱ 5414 तक पहुंची है। यानी इन 20 दिनों में कुल 102 मरीज निकलकर सामने आए।

महामारी से 107 को गंवानी पड़ी जान
कोरोना संक्रमण काल के दौरान ऐसा कोई वर्ग नहीं है, जो इससे प्रभावित नहीं हुआ। महामारी से 107 लोगों को अपनी जान गंवाना पड़ी। 50 साल से अधिक उम्र के लोगों की मौतें ज्यादा हुई।

29 मार्च को आया था पहला केस
जिले में कोरोना की दस्तक 29 मार्च 2020 को हुई थी। धरगांव के होटल व्यवसायी की मौत हुई। इसके बाद से लोग खौफजदा थे। दस महीने बाद खुशी का वह क्षण आया, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था।

corona remedies Corona virus
Show More
tarunendra chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned