scriptखरगोन के चार सैंपलों में आई निगेटिव रिपोर्ट, जिसकी मौत वह कैंसर का मरीज | Relieving news ... | Patrika News

खरगोन के चार सैंपलों में आई निगेटिव रिपोर्ट, जिसकी मौत वह कैंसर का मरीज

locationखरगोनPublished: Mar 30, 2020 07:48:33 pm

Submitted by:

Gopal Joshi

राहत भरी खबर…-28 मार्च को स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए इंदौर भेजे थे चार सैंपल, सोमवार देर शाम आ गई रिपोर्ट

Relieving news ...,Relieving news ...

सोमवार देर शाम आ गई रिपोर्ट,सोमवार देर शाम आ गई रिपोर्ट

खरगोन.
कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर हर कोई भयभित है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने २८ मार्च को चार संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए इंदौर भेजे थे। उनकी रिपोर्ट सोमवार देर शाम आ गई। चारों रिपोर्ट रिगेटिव है। हालांकि रविवार को एक मरीज को इंदौर रेफर किया था उसने दम तोड़ दिया। वह कैंसर, बीपी, शुगर व सांस की बीमारी से ग्रसित था।
सीएमएचओ कार्यालय से सोमवार को कोरोना वायरस से जुड़ी की हेल्थ बुलेटिन जारी हुई। इसमें सीएचएचओ डॉ. रजनी डाबर ने बताया कि 28 मार्च को खरगोन से 4 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट इंदौर के मेडिकल कॉलेज में भेजी गई थी। सोमवार को रिपोर्ट मिली, इन चारों मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके अलावा रविवार को एक मरीज को इंदौर रेफर किया गया था, जो पहले से ही कैंसर, बीपी, शुगर व सांस की बीमारी से ग्रसित था। मरीज की स्थिति नाजुक होने के कारण एमव्हाय हास्पिटल इंदौर में सोमवार उसकी मृत्यू हो गई।
जिले में सोमवार को ११९४५ रही सभी ओपीडी
जिले की सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में सोमवार की ओपीडी का आंकड़ा 11945 रहा। इनमें सर्दी.खांसी के 2406 मरीजों की स्क्रीनिंग की गई। इसके अलावा जिला कंट्रोल रूम पर 52 सूचनाएं मिली। इन पर स्वास्थ्य अमले ने कार्रवाई की। सीएम हेल्पलाइन पर अब 560 शिकायतें प्राप्त हुई है। इनमें से 436 का निराकरण किया जा चुका है। शेष 124 पर कार्रवाई जारी है।
देर शाम मिले दो संदिग्ध मरीज, सैंपल जाएंगे इंदौर
सोमवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग को जिले में दो ओर संदिग्ध मरीज मिले हैं। शाम करीब ७.३० बजे तक संदिग्धों का फिजिकल टेस्ट किया गया। संभवत: सोवमार देर रात या मंगलवार को इनके सैंपल जांच के लिए इंदौर भेजे जाएंगे। उल्लेखनीय है कि अभी तक जिले में कोरोना वायरस को कोई भी पॉजीटिव केस नहीं मिला है। प्रशासन का आग्रह है कि जनता लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो