scriptकोरोना संक्रमण से धरगांव के जिस व्यक्ति की मौत उसके बेटे, पत्नी सहित संपर्क में आए लेब टेक्निशियन की रिपोर्ट निगेटिव | Relieving news ... | Patrika News

कोरोना संक्रमण से धरगांव के जिस व्यक्ति की मौत उसके बेटे, पत्नी सहित संपर्क में आए लेब टेक्निशियन की रिपोर्ट निगेटिव

locationखरगोनPublished: Apr 03, 2020 07:56:41 pm

Submitted by:

Gopal Joshi

राहत भरी खबर…अब तक जिले से गए 59 सैंपल, 46 की रिपोर्ट आना अब भी शेष

Relieving news ...

शुक्रवार को इनमें से मृतक की पत्नी, बेटे और संपर्क में आए एक स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

खरगोन.
कोरोना संक्रमण से जिले में हुई एक मौत ने हड़कंप मचा दिया। प्रशासन सहित क्षेत्र वासी काफी दहशत में हैं। ऐसे में शुक्रवार को एक राहत भरी खबर आई है। मरीज की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसके परिजन व संपर्क में आए लोगों के सैंपल भी लिए और जांच के लिए भेजे। शुक्रवार को इनमें से मृतक की पत्नी, बेटे और संपर्क में आए एक स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके अलावा जिला अस्पताल में भर्ती एक संदिग्ध की रिपोर्ट भी निगेटिव मिली है। जिले से अब तक ५९ सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसमें से ४६ की रिपोर्ट आना अब भी शेष है।
सीएमएचओ कार्यालय से शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 1 अप्रैल को भेजे गए सैंपल में से 4 की रिपोर्ट शुक्रवार को आ गई। रिपोर्ट में कोरोना से संक्रमित धरगांव के मृतक की पत्नी और उनके बेटे की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। इसके अलावा महेश्वर में मृत मरीज के संपर्क में आए लेब टेक्निशियन और जिला अस्पताल में भर्ती एक संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट भी नेगेटिव प्राप्त हुई है। विभाग को 46 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार अभी भी है।
शुक्रवार को भेजे नए पांच सैंपल
स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को नए 5 सैंपल जांच के लिए फिर भेजे हैं। सीएमएचओ डॉ. रजनी डावर ने बताया इसमें तीन लोग वे हैं जो कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थे। इसके अलावा 2 सैंपल जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए गए हैं।
जिले में 15091 मरीजों की हुई स्क्रेनिंग
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिले में शुक्रवार को 15091 मरीजों की स्क्रीनिंग की। इसके अलावा जिला अस्पताल के आयसोलेशन में भर्ती एक मरीज को इंदौर रेफर किया है। अब क्वारेंटाइन में चार व आयसोलेशन वार्ड में छह मरीज भर्ती है। 35 लोगों को होम आयसोलेट किया गया है जबकि 51 लोगों को होम आयसोलेट से डिस्चार्ज दिया गया है।
धरगांव में 2489 की स्क्रीनिंग, इसमें 205 बच्चे भी शामिल
सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार धरगांव में शुक्रवार को टीम पहुंची और यहां कोरोना संक्रमण से जिस व्यक्ति की मौत हुई है उसके संपर्क में आए तीन व्यक्तियों के सैंपल लिए। यहां टीम द्वारा 476 घरों का सर्वे कर, 2489 लोगों की स्क्रेनिंग की गई। इनमें 5 वर्ष से कम उम्र के 205, 50 वर्ष से अधिक के 427 लोग शामिल हैं। धरगांव में सर्दी, खांसी, बुखार के 28 व्यक्ति मिले हैं। इन्हें डॉक्टरों ने उपचार देकर होम आयसोलेट किया है।
जिले में निकले 2132 मरीज सर्दी, खांसी, बुखार के
जिले के स्वास्थ्य संस्थाओं में शुक्रवार को कुल 15091 मरीजों की स्क्रेनिंग की गई। इसमें सर्दी, खांसी और बुखार के 2132 मरीज सामने आए हैं। इसके अलावा कंट्रोल रूम पर शुक्रवार को 17 शिकायते मिली, जबकि सीएम हेल्पलाइन पर 1242 शिकायतें मिली। इसमें 1170 का निराकरण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो