scriptमजदूरों से भरा मिनी ट्रक पलटा, तीन की मौत, 25 से ज्यादा घायल | Road accident three people died | Patrika News

मजदूरों से भरा मिनी ट्रक पलटा, तीन की मौत, 25 से ज्यादा घायल

locationखरगोनPublished: Jan 24, 2020 12:28:08 pm

कमोदवाड़ा, बमनाला मार्ग पर सुबह 9 बजे हुआ हादसा, अंधे मोड़ में असंतुलित हो गया वाहन, पलट गया

Road accident three people died

जिला अस्पताल में घायलों का उपचार करते चिकित्सक

खरगोन.
जिला मुख्यालय से करीब 35 किमी दूर बमनाला-कमोदवाड़ा मार्ग पर शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे भीषण हादसा हो गया। यहां मजदूरों से भरा एक पिकअप वाहन अंधे मोड़ में असंतुलित होकर पलट गया। जानकारी के मुताबिक हादसे में मौके पर ही तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। जबकि २५ से ज्यादा मजदूर घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से करीब 11 मजदूरों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। डायल 100 के अनुसार एक अन्य मजदूर ने जिला अस्पताल आते समय रास्ते में दम तोड़ा, हालांकि चौथे मजदूर की मौत की पुष्टि अभी जिला अस्पताल से नहीं हो पाई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे कमोदवाड़ा-बमनाला मार्ग पर बमनाला से तीन किमी दूर मजदूरों से भरा पिकअप वाहन मोड़ में असंतुलित होकर पलट गया। बताया जा रहा है कि वाहन में क्षमता से अधिक लोग बैठे थे। यह मजदूर अंजनगांव के थे और काम के लिए कमोदवाड़ा जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रास्ते में अंधे मोड़ पर तेज रफ्तार वाहन अनियंत्रित हो गया और पलट गया। हादसे में पिकअप में सवार मनीषा पिता दिनेश, सिलदार पिता कालू अंजनगांव, रोहित पिता टेमा दगडख़ेड़ी की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है मजदूरों में कई नाबालिग भी शामिल थे। साथी मजदूरों ने बताया घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया लेकिन इसमें भी एक मजदूर ने रास्ते में दम तोड़ दिया। वाहन में करीब 40 मजदूर सवार होना बताया जा रहा है।
जिला अस्पताल में इन घायलों का इलाज जारी
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार हादसे के बाद जिन घायलों को यहां लाया गया उनमें अंजनगांव निवासी तारली पिता अमरसिंह (15), अनिल पिता पाकलिया (19), कृष्णा पिता कालू (16), समा पिता धेयसिंग (20) गोरेलाल पिता काशिया (20), कविता पिता मास्टर (14) सोनी पिता शोभाराम (12), विजय पिता राजू (17), अजय पिता मदन (14) और सीताराम पिता प्यारसिह (15) शामिल है। इनका इलाज जारी है।
अधिकांश मजदूर नाबालिग
वाहन में सवार मजदूरों में अधिकांश नाबालिग बताए जा रहे हैं। किसी की उम्र 12 साल तो कोई 14 व 16 साल का है। नाबालिगों से मजदूरी कराना भी बाल श्रमिक अपराध के दायरे में आता है। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व भी नाबालिगों से मजदूरी कराने के कई मामले एनजीओ ने उजागर हुए हैं। लेकिन इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो