Problem - गड्ढों में तब्दील सड़क, हाइवे पर उड़ रहे धूल के गुबार

रोड किनारे मकानों व दुकानों में जम रही धूल की परत

By: tarunendra chauhan

Published: 20 Nov 2020, 06:18 PM IST

खरगोन. इंदौर-इच्छापुर हाईवे-27 पर इन दिनों लोगों को धूल भरे वातावरण में सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। इससे न केवल लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है बल्कि लोग खांसी, एलर्जी व अन्य सांस संबंधी बीमारियों से भी ग्रस्त हो रहे हैं।

सर्वाधिक परेशानी कालापत्थर फाटा स्थित दुकानदारों की हो रही है। यहां हमेशा चार पहिया वाहनों के गुजरने के दौरान उड़ रही धूल ने दुकानदारों का जीना दूभर कर दिया है। साथ ही वाहनों के तेज गति से गुजरने के दौरान सड़क से निकल रही गिट्टी से लोग चोटिल हो रहे हैं। बार-बार शिकायत के बाद भी एमपीआरडीसी के अधिकारी सड़क की मरम्मत नहीं करा रहे हैं। इससे लोगों में रोष व्याप्त है।

इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर इन दिनों सनावद से ग्राम के शासकीय हाई स्कूल व कालापत्थर के पास सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। लेकिन ठेकेदार ने इन जगहों पर पेचवर्क करने के बजाए छोटे-छोटे गढ्डों को भरने में ज्यादा रुचि दिखाई है। जबकि बासवा गांव तक सड़क पर जगह-जगह गड्ढा बना हुआ है। गिट्टी उखड़ी हुई है इससे परेशानी हो रही है। सड़क पर धूल इतनी अधिक हो गई है कि वाहनों के गुजरने पर धूल के गुब्बार उडऩे लग जाते हैं, जिससे सामने से आ रही गाडिय़ां भी नजर नहीं आतीं। सड़क किनारे स्थित दुकानदार धूल के गुबार से परेशान हैं। वही स्थानीय रहवासी भी धूल के चलते अपने घरों के दरवाजे अधिकांशत: बंद ही रखते है। वही कालापत्थर स्थित चौपाटी कहि जाने वाली जगह पर ग्राहकों ने भी दुकानों पर जाना कम कर दिया है।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned