scriptदो अलग-अलग स्थानों पर स्कूल बस पलटी, 11 बच्चे घायल, शीशे तोड़कर निकाला | School bus accident in khargone | Patrika News

दो अलग-अलग स्थानों पर स्कूल बस पलटी, 11 बच्चे घायल, शीशे तोड़कर निकाला

locationखरगोनPublished: Aug 20, 2019 01:57:06 am

Submitted by:

Jay Sharma

एक दिन में बस पलटने से दो हादसे : पहली बस वेदा नदी पुल और दूसरी बलखड़ नाले के पास पलटी पहली बस में सवार थे 22 बच्चे, चालक फरार, दूसरी बस में बच्चे मामूली घायल

School bus accident in khargone

School bus accident in khargone

बमनाला (खरगोन). खरगोन जिले में सोमवार को एक ही दिन में दो निजी स्कूलों की बच्चों से भरी बस पलट गई। पहला हादसा झिरन्या रोड पर बमनाला और सेल्दा के बीच वेदा नदी पुल के पास हुआ, जहां वाल्मीकि गुरुकुल स्कूल की बस मिट्टी में पहिया धंसने से अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में 22 बच्चे सवार थे, जिसमें से 10 घायल हो गए। बस पलटने के बाद बच्चों को वाहन के शीशे तोड़कर बाहर निकाला। शुक्र रहा कि हादसा पुल से जरा से पहले हुआ, हादसा 50 मीटर भी आगे होता तो बस नदी में गिर जाती। भीकनगांव थाना प्रभारी संतोष सिसोदिया ने बताया कि बस का चालक फरार है। उस पर लापरवाही से वाहन चलाने का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
सोमवार सुबह वाल्मीकि गुरुकुल स्कूल की बस (एमपी09 एफए 2374) ग्रामीण क्षेत्रों से बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। वेदा नदी पुल के पास अचानक संतुलन बिगड़ा और सड़क से नीचे उतरकर पलट गई। बस पलटने के बाद बच्चों में चीख-पुकार मची। राह चलते लोगों ने दौड़कर वाहन के कांच तोड़कर फंसे बच्चों को बाहर निकाला। तीन बच्चों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। सात बच्चों का उपचार बमनाला के स्वास्थ्य केंद्र पर किया।
बदहवास हुए परिजन
बस पलटने की सूचना के बाद परिजन अपने गांवों से बदहवास होकर जैसे-तैसे मौके पर पहुंचे। बच्चों को सकुशल देखकर जान में जान आई। हादसे में समर पिता विनोद (6), मीनाक्षी अनोखीलाल (14), माखन अनोखीलाल (12), गौतम रामेश्वर (12), अन्नू पिता रामेश्वर, सावन पिता रंजीत, राधिका पिता विनोद व विनोद पिता संतोष को चोट आई है।
प्रबंधन कराएगा इलाज
पीछे से तेज गति से आ रहे वाहन को साइड देने के लिए बस चालक ने वाहन साइड में किया। मिट्टी में पहिया धंसने से बस पलट गई। सभी घायल बच्चों का इलाज स्कूल प्रबंधन अपने खर्च पर करा रहा है।
तृप्ति चौबे, प्राचार्य वाल्मीकि गुरुकुल संस्था बमनाला
इधर… स्कूल से लौटते समय हुआ हादसा
बालसमुद. बच्चों को गांव छोडऩे जा रही निजी स्कूल की बस बलखड़ में नाले के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना सोमवार शाम करीब 4 बजे की है। हादसे में एक छात्रा को चोट आई। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ लग गई। स्कूल प्रबंधन ने मौके पर पहुंचकर मामूली चोटें आई बच्चो को निजी वाहन से कसरावद अस्पताल पहुंचाया। जानकारी के अनुसार कसरावद की प्रज्ञान एकेडमी की बस बच्चों को छोडऩे जा रही थीं तभी ग्राम पथोरा में बच्चे उतारने के बाद ही ड्रायवर ने अपने नजदीक बस के स्ट्रिंग पर क्लीनर को बिठा दिया। कुछ दूरी चलने के बाद बस सड़क से नीचे उतर कर पलटी खा गई। जिसमें बच्चों को आंशिक चोटे आई। ग्रामीणों ने स्कूल प्रबंधन के सामने चालक के इस प्रकार की हरकत का विरोध किया। घटना के बाद बस चालक सहित क्लीनर घटना स्थल से फरार हो गए। सूचना पर खलटांका पुलिस मौके पर पहुंच गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो