script

Women’s Football: नेशनल फुटबॉल स्पर्धा में चार बेटियां का चयन, चारों को मिली अहम जिम्मेदारी

locationखरगोनPublished: Nov 26, 2021 09:07:31 am

Submitted by:

Manish Gite

मप्र की टीम में गोलकीपर, मिड फिल्डर, मेन डीफेंस व स्ट्राइकर की भूमिका निभाएगी खरगोन की बेटियां…।

footbol.png

खरगोन. खरगोन की यह चार खिलाड़ी राष्ट्रीय स्पर्धा में मप्र की टीम का बनी हैं हिस्सा।

खरगोन. फुटबॉल का महाकुंभ केरल में शुरू हो गया है। यहां ऑल इंडिया फेडरेशन की सीनियर नेशनल स्पर्धा का आगाज हुआ है। इसमें सभी प्रदेशों की टीमें पहुंची है। पहली बार मप्र की टीम में खरगोन की चार बेटियों ने एक साथ जगह बनाई है। सोशल वॉरियर फुटबॉल टीम की शिल्पा, राशि, पलक और त्रिशा मुख्य पॉजीशन में खेलेंगी। बेटियों के चयन से जिले के फुटबॉल प्रशंसकों में खुशी की लहर है।

 

कोच वाहिद खान ने बताया खरगोन सोशल वारियर फुटबॉल क्लब की 6 महिला खिलाडिय़ों का चयन पहले मध्यप्रदेश फुटबाल एसोसिएशन (madhya pradesh football association) ने एमपी कैंप के लिए गया था। यहां 30 अन्य खिलाडिय़ों के साथ खरगोन की खिलाडिय़ों ने उत्कृष्ट खेल कौशल दिखाया। इसके आधार पर मध्य प्रदेश की फाइनल 20 खिलाडिय़ों में शिल्पा, राशि, पलक और त्रिशा ने जगह बनाई है। टीम में राशि वर्मा मिडफिल्डर, पलक वर्मा मेन डीफेन्स, त्रिशा गोलकिपर और शिल्पा सोनी स्ट्राइकर की पॉजीशन पर खेलेंगी।

क्लब उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र चौहान ने बताया मध्यप्रदेश की टीम में खरगोन के चारों खिलाडिय़ों का टीम के मुख्य पोजीशन के लिए चनियत होना खरगोन के फुटबाल के लिए बड़ी बात है । खेल में यही चार पोजीशन प्रमुख होती है। इसके निलए खिलाडिय़ों का अनुभवी फास्ट और स्मार्ट होना जरूरी है।

 

14, 17 व 19 आयु वर्ग की टीम भी तैयार

खरगोन राज्य स्तरीय महिला आयोजन समिति के अध्यक्ष रवि जायसवाल बताया खरगोन में अंडर 14, 17 और 19 आयु वर्ग की टीम भी तैयार हो रही है। यह यूथ आईलीग और जूनियर नेशनल के लिए पहले राज्य स्तर और फिर राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेंगी। सीनियर वर्ग में खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

28 को पहला मुकाबला उत्तराखंड से

जानकारी के मुताबिक केरल हो रही इस राष्ट्रीय स्पर्धा में मप्र की टीम का पहला मैच 28 नवंबर को उत्तराखंड से होगा। 30 नवंबर को दूसरी भिड़ंत मिजोरम से होगी। तीसरा मैच दो दिसंबर को केरल से खेला जाएगा। मप्र को ग्रुप जी में रखा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84uq31

ट्रेंडिंग वीडियो