scriptSunil Dabur – मजदूरी करता था यह खिलाड़ी, साउथ एशियन गेम्स में जीता सिल्वर मेडल | Sprinter Sunil Dabur News | Patrika News

Sunil Dabur – मजदूरी करता था यह खिलाड़ी, साउथ एशियन गेम्स में जीता सिल्वर मेडल

locationखरगोनPublished: Dec 26, 2019 02:09:44 pm

Submitted by:

deepak deewan

मजदूरी करता था यह खिलाड़ी

Sprinter Sunil Dabur News

Sprinter Sunil Dabur News

टांडा बरूड़. ग्राम टांडा बरूड़ में रहने वाले सुनील डाबर अब राष्ट्रीय धावक बन गए हैं। सुनील ने बचपन में गांव की गलियों व खुले मैदान में दौड़ लगाकर खुद को मजबूत किया। जब अवसर मिला तो राष्ट्रीय स्तर पर गांव सहित जिले का नाम रोशन किया।
बरूड़ के सुनील ने नेपाल के नेशनल गेम्स में रिकॉर्ड बनाकर राष्ट्रीय धावक का टेग लिया
हाल ही में 7 देशों के साऊथ एशियन गेम्स नेपाल में हुए। यहां सुनील ने भारत का प्रतिनिधित्व किया। 5000 मीटर दौड़ में सुनील ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया। उन्होंने यह दौड़ मात्र 14 मिनट 55 सेकंड में पूरी की।

सुनील की इस उपलब्धि पर ग्रामीणों में हर्ष है। माधव सेवा संस्थान ने राष्ट्रीय धावक सुनील डावर के माता-पिता का सम्मान किया। सरपंच गीना अछाले ने पिता बिलरसिंग के सिर पर पगड़ी बांधी। ग्रामीणों की ओर से ललित सोनी ने माला पहनाकर माता रेमलीबाई व पिता को श्रीफल व वस्त्र भेंट किए।
माता-पिता ने मजदूरी कर सुनील व भाई बहनों को पढ़ाया। सुनील भी पढ़ाई के साथ मजदूरी कर परिवार का हाथ बंटाते रहे। सुनील की बचपन से ही दौडऩे में रुचि थी। सुनील का मध्यप्रदेश एथेलेटिक्स अकादमी भोपाल में चयन हुआ। यहां प्रशिक्षण लेकर सुनील ने नवंबर 2019 में आंध्रप्रदेश के नागार्जुन यूनिवर्सिटी गुंटूर में राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स में 1500 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक मध्यप्रदेश को दिलाया। भारतीय सेना में सुनील को हवलदार के पद पर नौकरी की अनुसंशा की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो