scriptPatrika Update सराफा बाजार में आतिशबाजी कर रहे युवक को थप्पड़ मारने वाले एसडीओपी और एसडीएम का भोपाल तबादला | State government action, removed SDM and SDOP | Patrika News

Patrika Update सराफा बाजार में आतिशबाजी कर रहे युवक को थप्पड़ मारने वाले एसडीओपी और एसडीएम का भोपाल तबादला

locationखरगोनPublished: Aug 06, 2020 11:37:01 pm

तमाचे की गूंज…, भाजपा नेताओं की नाराजगी के चलते गिरी गाज, देर रात जारी हुए आदेश, 48 घंटे के अंदर हुई कार्रवाई

State government action, removed SDM and SDOP

आतिशबाजी कर रहे युवक को पकड़कर ले जाते पुलिस।

खरगोन.
अयोध्या में हुए राममंदिर भूमिपूजन आयोजन को लेकर बुधवार को सराफा बाजार में आतिशबाजी कर रहे लोगों रोककर उनके साथ जबरन पिटाई करने के मामले में गुरुवार रात को एसडीएम अभिषेक गेहलोत और एसडीओपी ग्लेडवीन इ-कार पर गाज गिरी है। दोनों अधिकारियों को खरगोन से हटाकर भोपाल तबादला कर दिया। गुरुवार पूरे दिन घटनाक्रम को लेकर राजनीति उठा-पठक चल रही थी। भाजपा के बड़े नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और सांसद गजेंद्र पटेल द्वारा ट्वीट के माध्यम से प्रशासनिक अधिकारियों की कार्रवाई को अनुचित ठहराते हुए कार्रवाई का मुद्दा उठाया गया था। इस मामले में सीएम शिवराजसिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को इसकी शिकायत की थी। इसके बाद ही एसडीएम और एसडीओपी की रवानगी तय हो चुकी थी। गुरुवार रात करीब 11 बजे तबादले के आदेश जारी हुए। इसमें युवक को थप्पड़ मारने वाले एसडीओपी ग्लेडवीन इ-कार को उप पुलिस अधीक्षक कार्यालय भोपाल और एसडीएम अभिषेक गेहलोत को अवर सचिव सामान्य प्रशासन भोपाल भेजा गया। यह कार्रवाई घटना के 48 घंटे के भीतर हुई हैं। उल्लेखनीय है कि उत्सव मना रहे लोगों पर पुलिसिया कार्रवाई और देर रात हुई अलग-अलग क्षेत्रों में मारपीट की घटना को लेकर आक्रोश देखा गया। गुरुवार को व्यापारियों ने दोनों घटनाओं के विरोध में प्रतिष्ठान बंद रखें और फिर रैली निकाल कर ज्ञापन सौंपा। इसमें एसडीएम अभिषेक गेहलोत और एसडीओपी ग्लेडवीन इ-कार को हटाने और उचित कार्रवाई की मांग की। मालूम हो कि बुधवार को सराफा बाजार में आतिशबाजी कर रहे युवकों को रोकने के साथ मारपीट का एक वीडियो वारयल हुआ था। इसमें एसडीओपी द्वारा एक युवक को थप्पड़ जड़ दिए। यह विवाद थमा नहीं था कि रात में असामाजिक तत्वों द्वारा कुछ युवकों पर सीता वल्लभ मार्केट अचानक पीछे से हमला किया। इसमें तीन युवाओं को गंभीर चोटें आई। बीटीआई रोड पर घर के बाहर खड़ी कार के कांच तोड़कर आग लगा दी। जिसके बाद लोगों में गुस्सा भड़क गया। बड़ी संख्या में लोग रात्रि में ही थाने पहुंचे और कार्रवाई की मांग करने लगे।
विरोध में बंद रही दुकानें, रैली निकाली
दोनों घटनाओं को लेकर सुबह व्यापारी संघ ने बाजार बंद रखने का आह्वान किया। इसके चलते सराफा बाजार सहित अन्य मार्केट में दुकानें बंद रही। दोपहर में सकल हिंदू संगठन के बैनर तले व्यापारी, पूजारी, हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता, पदाधिकारियों सहित आमजन आक्रोश रैली के रूप में कलेक्टोरेट पहुंचे। यहां उक्त दोनों घटनाओं के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। कलेक्टर गोपालंचद्र डाड को घटना का वीडियो दिखाकर दोनों अधिकारियों पर एक्शन लेने की मांग की।
वीडियो हुआ वायरल तो मचा बवाल
सराफा बाजार में हुई घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। यहां तक की बीच-बचाव करने पहुंचे सराफा व्यापारी प्रवीण सराफ सहित अन्य व्यापारियों को धमकाकर थाने ले जाया गया। पुलिस कार्रवाई से पीडि़त सराफ ने बताया कार्रवाई का विरोध करने पर एसडीएम एवं एसडीओपी ने खुली धमकी दी कि पुलिस और प्रशासन का पॉवर दिखाएं। सकल हिंदू समाजजनों ने एसडीएम एवं एसडीओपी पर विभागीय कार्रवाई के साथ ही उन्हें निलंबित करने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो