खरगोन में महिला को दुकानदार के पीटने के बाद गुस्साए लोग, ज्ञापन, पथराव और भगदड़ के बाद बाजार बंद

खरगोन में महिला को दुकानदार के पीटने के बाद गुस्साए लोग, ज्ञापन, पथराव और भगदड़ के बाद बाजार बंद
Khargone Market Closed

Rajiv Jain | Updated: 15 Jun 2019, 09:31:13 PM (IST) Khargone, Khargone, Madhya Pradesh, India

राधावल्लभ मार्केट में महिला और भाई से मारपीट की घटना के बाद आक्रोश, भीड़ ने दुकानों पर फेंके पत्थर, पुलिस ने संभाला मोर्चा

खरगोन. राधावल्लभ मार्केट में शुक्रवार रात महिला और उसके भाई से दुकानदार की मारपीट के विवाद ने शनिवार को तूल पकड़ लिया। घटना के विरोध में शनिवार दोपहर दो बजे के बवाल हो गया। आक्रोशित भीड़ ने तीन से चार दुकानों पर पथराव कर दिया। इससे भगदड़ की स्थिति बन गई। मार्केट में धड़ाधड़ शटर गिराकर दुकानें बंद हो गई। खरीदी करने पहुंचे ग्राहक और कई महिलाएं घबरा गईं। आधा दर्जन प्राइवेट बैंक भी बंद हो गए। कर्मचारी करीब एक घंटे तक अंदर कैद रहे। माहौल बिगडऩे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के आला-अधिकारी मौके पर पहुंचे और मोर्चा संभाला। एएसपी शशिकांत कनकने, डिप्टी कलेक्टर सत्येंद्रसिंह, तहसीलदार आरसी खतेडिय़ा, टीआई सहित बड़ी संख्या में दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और उत्पात मचा रहे लोगों को खदेड़ा।

 

stone pelting in  <a href=Khargone , Stampede Like Situation and Market Closed" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/15/kg1608_4713981-m.jpg">
stone pelting in Khargone, Stampede Like Situation and Market Closed IMAGE CREDIT: patrika

दहशत के वह दस मिनट
दोपहर करीब 1.50 बजे तक राधावल्लभ मार्केट में सबकुछ सामान्य चल रहा था। ढाई बजे घटना से गुस्साए लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए और एसपी कार्यालय पहुंचकर हिंदू प्रबुद्ध जागरण मंत्र के बैनर तले ज्ञापन सौंप आरोपितों के विरुद्ध कड़ी धाराओं में कार्रवाई की मांग की गई। तीन बजे भीड़ राधावल्लभ मार्केट की ओर बढ़ी। जहां युवाओं ने ईंट और पत्थर उठाकर कुछ दुकानों पर फेंकना शरू कर दिया। पथराव में तीन दुकानों के कांच टूट गए। सिर्फ 10 में मिनट में ही बाजार में सन्नाटा पसर गया। सडक़ पर पुलिस के सायरन बजाते हुए वाहन दौडऩा शुरू हो गए। पुलिस ने तत्काल स्थिति को संभाला लिया, जिससे विवाद बढऩे से रुक गया।

stone pelting in Khargone, Stampede Like Situation and Market Closed
stone pelting in Khargone, Stampede Like Situation and Market Closed IMAGE CREDIT: patrika

एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन और नारेबाजी
महिला के साथ मारपीट के मामले में सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ मुख्यालय पर इकट्ठा हुई। इसके बाद यह रैली के रूप में राधवल्लभ मार्केट से एसपी कार्यालय पहुंचे। यहां लोगों ने प्रदर्शन करते हुए पुलिस और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पूर्व राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार के नेतृत्व में एएसपी को ज्ञापन सौंप आरोपितों के विरुद्ध कड़ी धाराओं में कार्रवाई की मांग की गई।

अपराधियों के हौसले बुंलद हो गए

पाटीदार ने कहा कि बदमाशों के हौसले बुलंद हो गए हैं। इस दौरान सीसीबी अध्यक्ष रणजीतसिंह डंडीर, नपा अध्यक्ष विपिन गौर सहित विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और पाटीदार समाज से बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। पाटीदार ने मीडिया से चर्चा में घटना पर खेद जताया। साथ ही आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के दबाव में आकर प्रशासन पूरी तरह पंगू बना है, अपराधियों के हौसले बुंलद हो गए है।

Stampede Like Situation khargone
Stampede Like Situation khargone IMAGE CREDIT: patrika

महिला से मारपीट के मामले में तीन गिरफ्तार
शुक्रवार को गोल्डन फैशन की जूते-चप्पल की दुकान मारपीट के चलते विवाद की शुरुआत हुई थी। यहां शिवकन्या निवासी सुरपाला और उसके भाई मारपीट के मामले में पुलिस ने देर रात आरोपी मोहम्मद इमरान (23), मोहम्मद अकरम (21) दोनों निवासी सेंधवा और मोहम्मद मुबीन (25) निवासी सीनखेड़ा थाना बरुड़ को हिरासत में लिया है। वहीं शनिवार को पथराव के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने भी आपत्ति दर्ज कराते हुए तोडफ़ोड़ के आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की।

khargone Market Closed
khargone Market Closed IMAGE CREDIT: patrika

आंदोलन करेंगे
महिला और उसके परिजनों के साथ मारपीट की घटना शर्मनाक है। जल्द ही बदमाशों पर बड़ी कार्रवाई नहीं होती है, तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
बालकृष्ण पाटीदार, पूर्व राज्यमंत्री

khargone Crime News
khargone crime e News IMAGE CREDIT: patrika

 

तीन को भेजा जेल
महिला के साथ मारपीट के मामले में तीन आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ही है। तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं दुकानों पर पथराव और तोडफ़ोड़ करने वालों की पहचान की जा रही है। प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करेेंगे।
शशिकांत कनकने, एएसपी खरगोन

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned