scriptThe contractors showed negligence in the plan of crores | ठेकेदारों ने करोड़ों की योजना में दिखाई लापरवाही, कलेक्टर कहा- एफआईआर कराएंगे | Patrika News

ठेकेदारों ने करोड़ों की योजना में दिखाई लापरवाही, कलेक्टर कहा- एफआईआर कराएंगे

-जिले में चल रहा है जल जीवन मिशन के तहत काम, घर-घर देना है नल कनेक्शन

खरगोन

Published: March 05, 2022 10:25:58 am

खरगोन.
करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाकर सरकार ने घर-घर साफ-स्वच्छ जल पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन तैयार की। इसका काम जिले में शुरू भी हो गया लेकिन ठेकेदार इसे गंभीरता से नहीं ले रहे। तय गाइडलाइन के अनुसार काम नहीं हो पा रहा है। इसे लेकर कलेक्टर अनुग्रहा पी. ने ठेकेदारों को चेतावनी दी है। कहा है कि इस काम में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। काम में ढिलाई दिखी तो सीधे एफआईआर कराएंगे।
जिले में घर-घर तक साफ-स्वच्छ पानी देने के लिए जल जीवन मिशन योजना चलाई जा रही है, लेकिन ठेकेदार यह काम जवाबदारी से नहीं कर रहे। प्रशासनिक स्वीकृति के मापदंडों का उपयोग नहीं हो रहा। कलेक्टर ने हाल ही में कुछ गांवों का भौतिक सत्यापन किया तो ठेकेदारों की लापरवाही भी सामने आई। इस योजना की समीक्षा करने के लिए कलेक्टर ने ठेकेदारों सहित अफसरों को बुलाया। दो टूक में कहा- इस काम में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी। तय मानक के अनुसार काम नहीं हुआ तो ठेकेदारों के खिलाफ एफआईआर कराएंगे।
The contractors showed negligence in the plan of crores
खरगोन. जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक में ठेकेदारों से चर्चा करती कलेक्टर।
पानी जरा से भी व्यर्थ हुआ तो खैर नहीं
कलेक्टर ने ठेकेदारों से सख्त लहजे में कहा- जल जीवन मिशन हर घर से जुड़ी योजना है। इस योजना से घर-घर नल से जल उपलब्ध कराना है न कि जल को वेस्ट करने की योजना है। अभी सत्यापन कार्यों में यह देखा गया है कि कोई भी नल प्रशासकीय स्वीकृति के अनुरूप नहीं है। अगर जल अपव्यय हुआ या सड़कों पर पानी व्यर्थ बहा तो ठेकेदारों पर संबंधित एसडीओ से एफआईआर दर्ज कराएंगे। बैठक में लोक स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षण यंत्री डीएस सुर्यवंशी, प्रभारी कार्यपालन यंत्री प्रदीप द्विवेदी, अतिरिक्त जिला पंचायत सीईओ पुरुषोत्तम पाटीदार सभी एसडीओ, उपयंत्री, व ठेकेदार मौजूद रहे।
काम की प्रोग्रेस नहीं दिखा पाए अफसर
बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न गांवों के उपयंत्री और ठेकेदारों से वस्तुस्थिति जानी। उनसे फोटो भी मांगे, मगर कोई भी उपयंत्री कार्यो के फोटो प्रस्तुत नहीं कर पाए। बैठक में गलतार, पैनपुर, बनिहार, रामपुरा, भसनेर, जमोठी, कामोदवाड़ा, भातुड़ सहित अन्य गांवों की स्थिति के बारे में जानकारी ली।
पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
जल जीवन मिशन के तहत स्कूल, आंगनवाडिय़ों में हो रहे काम में लापरवाही को लेकर पत्रिका ने प्रमुखता से मुद्दा उठाया। लगातार अफसरों को हकीकत से अवगत कराया। योजना के तहत स्कूलों में हेंड वॉश यूनिट बनना थी, लेकिन इस काम में भी ठेकेदारों की धांधली सामने आई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.