scriptदावत पड़ी भारी : पूर्व पार्षद ने बगैर अनुमति लिए 500 वोटरों को भोजन पर बुलाया, जा पहुंचे अफसर, हो गई एफआईआर | The feast was heavy | Patrika News

दावत पड़ी भारी : पूर्व पार्षद ने बगैर अनुमति लिए 500 वोटरों को भोजन पर बुलाया, जा पहुंचे अफसर, हो गई एफआईआर

locationखरगोनPublished: Jul 07, 2022 11:08:54 am

Submitted by:

Gopal Joshi

शहर के नूर-अस-सबा होटल में थी दावत, होटल मालिक पर भी प्रकरण दर्ज

The feast was heavy

खरगोन. बगैर अनुमति दावत देेने की सूचना पर पहुंचे अफसर।

खरगोन.
चुनावी सीजन में आचार संहिता उल्लंघन करना भारी पड़ सकता है। नियमों को तोड़कर अपने मन की करना खरगोन के एक पूर्व पार्षद को भारी पड़ा है। दरअसल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव चल रहा है। जिले में आचार संहिता लगी है। ऐसे में पूर्व पार्षद ने अपने क्षेत्र के करीब 500 लोगों को दावत पर बुलाया। माहौल खुशनुमा था लेकिन इसमें उस समय खलल पड़ गया जब दावत उड़ाने आए लोगों के साथ अफसर भी होटल में जा पहुंचे। पूर्व पार्षद व होटल मालिक पर केस दर्ज किया गया है।
जानकारी के अनुसार नगर पालिका की टीम को सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने नगरीय निकाय चुनाव के लिए गठित शिकायत जांच दल में शामिल किया है। मंगलवार को एक शिकायत मिली थी कि अंजुमन नगर में नूर ***** सबा होटल में आसपास के लोगों को दावत देकर खाना खिलाया जा रहा है। नपा के दरोगा विजय गुप्ता और साथी कर्मचारी शेखर ने इसकी सूचना अफसरों को दी और मौके पर पहुंचे। अंजुमन नगर स्थित होटल में लोगों को खाना खिलवाया जा रहा था। पूछताछ की तो पता चला यह दावत पूर्व पार्षद अलीम शेख ने रखी है। अलीम शेख से दावत की प्रशासनिक अनुमति मांगी। इस बीच वहां होटल मालिक जमीर खान भी पहुंचा। उससे कार्यक्रम करवाने की अनुमति पूछी। अलीम शेख, जमीर खान दोनों ने अनुमति नहीं होना बताया। इसके बाद दोनों पर एफआईआर दर्ज की गई।
बगैर अनुमति नहीं कर सकते आयोजन
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर ने 11 मई से 10 जुलाई तक जिले की सीमा में राजनीतिक, धार्मिक एवं अन्य रैली, अखाड़े, जुलूस, रात्रि जागरण, तकरीर, शोभायात्रा, धरना प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाया है। इसके लिए सक्षम अधिकारी की अनुमति जरूरी है। यदि बगैर अनुमति आयोजन होते हैं तो यह उल्लंघन की श्रेणी में आएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो