भोजन में देखी इल्लियां और आटे में मिले कीड़े तो भड़क गई छात्राएं

छात्राओं ने कहा- भोजन में निकलते हैं कीड़े, अधीक्षिका का बर्ताव भी ठीक नहीं, सहायक आयुक्त ने कहा- जांच कराएंगे, शास. कन्या महाविद्यानलय अजा छात्रावास की छात्राओं ने सहायक आयुक्त को बताई पीड़ा, ज्ञापन भी दिया

खरगोन.
शहर के पुराना हॉस्पिटल परिसर में संचालित हो रहे शा. कन्या महाविद्यालय अजा छात्रावास की छात्राओं ने शनिवार को अधीक्षिका के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सहायक आयुक्त जेएस डामोर को शिकायत की है। छात्राओं ने होस्टल अधीक्षिका पर भेदभाव एवं प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। छात्राओं का यह भी आरोप है कि छात्रावास में मिलने वाले भोजन में कीड़े निकलते हैं। उधर, छात्रावास अधीक्षिका ने आरोपों को निराधार बताते हुए छात्राओं की आपसी लड़ाई बताया। सहायक आयुक्त ने पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है।
शनिवार दोपहर छात्राएं सहायक आयुक्त जेएस डामोर के कार्यालय पहुंचीं। यहां होस्टल अधीक्षिका की मौजूदगी में शिकायत करते हुए कहा- छात्रावास में करीब 50 छात्राएं है। यहां पदस्थ अधीक्षिका का रवैया सभी छात्राओं के साथ भेदभावपुर्ण है। उनके बर्ताव के चलते छात्राएं दो गुटों में बंट गई है। इसका जब विरोध किया जाता है तो वे अधीक्षिका कार्रवाई की धौंस देकर उन्हें प्रताडि़त करती है। यहां तक की उनके पालकों को भी उनके आचरण को लेकर झूठी शिकायतें की जा रही है। इससे पालक चिंतित हैं। छात्राओं ने आरोप लगाया कि छात्रावास में भोजन भी गुणवत्ताहीन दिया जा रहा है। कई बार खाने में इल्लियां, रोटियां कच्ची या जली हुई दी जाती है। यहां तक की आटे में भी इल्लियां चलती रहती हैं। छात्राओं की सूचना पर एनएसयूआई के सुल्तान भुट्टो, शाहरुख मिर्जा, आदित्य व्यास, प्रतीक पंवार भी सहायक आयुक्त कार्यालय पहुंचे। उन्होंने भी मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की।

शिकायत मिली है, जांच कर कार्रवाई करेंगे
-छात्राओं की शिकायत मिली है। अधीक्षिका और छात्राओं दोनों का पक्ष सुनकर निर्णय लिया जाएगा। जांच के लिए एक कमेटी गठित की है। अगर दोनों पक्षों में से कोई भी दोषी पाया जाता है तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी। -जेएस डामोर, सहायक, आयुक्त

Gopal Joshi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned