scriptThe mineral department took action in the film style | आधी रात नदी में क्यों उतरे अफसर, ऐसा क्या देख लिया कि मच गई भागमभाग | Patrika News

आधी रात नदी में क्यों उतरे अफसर, ऐसा क्या देख लिया कि मच गई भागमभाग

-खनिज विभाग ने यहां फिल्मी स्टाइल में की कार्रवाई रेत माफियाओं को दबौचा

खरगोन

Published: May 29, 2022 08:09:26 pm

खरगोन.
जिला मुख्यालय से करीब 20 किमी दूर वेदा नदी पर बसे ग्राम सिप्टान और सतवाड़ी। यहां शनिवार रात करीब 2 बजे अचानक नदी तट पर हलचल शुरू हो गई। अफसरों की टीम नदी के रास्ते भागने लगी। इधर-उधर से पकड़ो-पकड़ों का शोर सुनाई देने लगा। दरअसल यहां अफसर नदी में हो रहे काली रेत के अवैध खनन की सूचना पर यहां पहुंचे थे। फिल्मी स्टाइल में अफसरों ने माफियाओं को घेरा और जेसीबी, टै्रक्टर जब्त किए। कार्रवाई के बाद रेत खननकर्ताओं में हड़कंप मचा है।
उल्लेखनीय है कि यहां लंबे समय से अवैध रेत का कारोबार चल रहा है। बीते माह सूचना पर विभाग चार पहिया वाहन से पहुंचा, लेकिन वाहनों की आवाज सून माफिया रफुचक्कर हो गए। शनिवार को विभाग ने कार्रवाई का प्लान बदला। खनिज अधिकारी सावनसिंह चौहान सहित अमला फोर व्हीलर की जगह बाइक से पहुंचा और घेराबंदी कर माफियाओं को पकड़ा। कार्रवाई फिल्मी अंदाज की की गई।
The mineral department took action in the film style
खरगोन. शनिवार रात बाइक से रेत उत्खनन स्थल पर पहुंचे खनिज अधिकारी।
रात 12.30 बजे तक घात लगाकर बैठे अफसर
खनिज अधिकारी ने बताया शनिवार की रात करीब 12.30 बजे ही दल नदी क्षेत्र में पहुंचा और यहां घात लगाकर माफियाओं का इंतजार करता रहा। रात 1 बजे वेदा नदी पर अवैध उत्खनन की सूचना मिली। कुल 8 सदस्यों को दो दल में बांटकर नदी के दोनों छोर पर तैना किया गया। लगातार मोबाइल से संदेश दिए गए। रात करीब 2 बजे नदी में दूर हलचल सुनाई दी। अफसरों और माफियाओं के बीच भागमभाग शुरू हो गई।
दोनों ओर से घेरा
खनिज अधिकारी वाला दल सिप्टान की ओर से नदी में बाइक उतारकर आगे बढ़ा। दल की भनक लगते ही माफिया भागने के लिए नदी के दूसरे छोर पर पहुंचे। यहां पहले से पटवारी वासुदेव वास्कले व उनका दल मौजूद था। दल ने उनका पीछा किया और 2 जेसीबी, 2 ट्रैक्टर पकड़ लिए। ड्रायवर मौका देखकर फरार हो गया। जेसीबी मालिक पीरू को पकड़ लिया है। जब्त वाहनोंं को रविवार सुबह 8 बजे गोगांवा थाने पर खड़ा किया है।
दल में ये रहे शामिल
खनिज अधिकारी ने बताया कार्रवाई पटवारी वासुदेव वास्कले, होमगार्ड राकेश यादव, खनिज विभाग के राकेश कर्मा, ककडग़ांव के कोटवार कालू, रितिक, योगेश, सौरभ शामिल थे। मामले में विभाग ने केस दर्ज कर लिया है। अब यह प्रकरण कलेक्टर न्यायालय में पेश करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नाम'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी की'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीTET घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार की बेटियों के नाम आए सामने, शिवसेना ने बोला हमला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.