scriptThe postal parcel was stuffed with cows | गायों को काटने ले जा रहे थे महाराष्ट्र, ठूंस-ठूंसकर भरा था डाक पार्सल | Patrika News

गायों को काटने ले जा रहे थे महाराष्ट्र, ठूंस-ठूंसकर भरा था डाक पार्सल

अवैध गोवंश को लेकर अपराधियों द्वारा तकनीक बदल दी गई है। जहां पहले ट्रक ओर ट्राले में गौवंश को महाराष्ट्र में शहरों में लेकर जाते थे। वही अब डाक पार्सल लिखे वाहन का उपयोग कर इसे शासन प्रशासन एवं पुलिस की आंख के नीचे से छुपा कर ले जाने का प्रयास किया जा रहा था।

खरगोन

Published: January 26, 2022 03:33:53 pm

खरगोन/सनावद. अवैध रूप से डाक पार्सल में भरकर ले जा रहे गौवंश को पकड़ा है, डाक पार्सल वाहन में करीब ७५ से अधिक गौवंश भरा था, जिन्हें काटने के लिए महाराष्ट्र ले जाया जा रहा था, ङ्क्षहदू संगठनों की सूचना पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।

The postal parcel was stuffed with cows

नगर में पिछले कई दिनों से अवैध गोवंश को लेकर अपराधियों द्वारा तकनीक बदल दी गई है। जहां पहले ट्रक ओर ट्राले में गौवंश को महाराष्ट्र में शहरों में लेकर जाते थे। वही अब डाक पार्सल लिखे वाहन का उपयोग कर इसे शासन प्रशासन एवं पुलिस की आंख के नीचे से छुपा कर ले जाने का प्रयास किया जा रहा था। लेकिन पुलिस को मिली हिंदू संगठनों की सूचना के बाद पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए। ऐसे वाहन को पकड़ कर कानूनी कार्रवाई की। वही मामले में करीब 75 से अधिक गोवंश के भरे हुए थे। टीआई एमआर रोमडे ने बताया कि सूचना मिली थी कि 1 गोवंश से भरा कंटेनर महाराष्ट्र की ओर जा रहा है।

वहीं पुलिस को मिली सूचना के बाद एएसआई बीएस जमरे को दल के साथ टोल टैक्स के पास चेकिंग शुरू की। और पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार उक्त वाहन की सूचना के बाद उसी नंबर का वाहन आता हुआ दिखा। चालक से वाहन के संबंध में पूछताछ की। इसमें चालक ने पहले डाक पार्सल होने का हवाला देकर झूठ बोलने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस द्वारा सख्ती से पूछने पर उन्होंने बताया कि इसके गोवंश भरा हुआ है। उसके बाद वाहन को थाने पर लाकर खड़ा किया। वाहन में बैठे 3 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया।


बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ता
वाहन पकड़ाने की सूचना के बाद बड़ी संख्या में बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की भीड़ थाने में जुटने लगी। वही टीआई रोमडे के निर्देश के बाद वाहन को गोशाला लेकर गए। जहां सभी गोवंश को बाहर निकाला गया।


बजरंग दल के दिलीप सकरोदीया ने बताया कि वाहन में बेहरहमी से गौवंश भरा हुआ था। वही कई मवेशी बेसुध अवस्था में मिले। जिन्हें होश में लाने के लिए कार्यकर्ताओं ने उन्हें पानी डालकर मूर्छित अवस्था से बाहर लाकर सभी को गोशाला में एकत्र किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में विहिप बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद थे। वहीं कार्यकर्ताओं में आक्रोश था कि पुलिस की सख्त कार्रवाई के बाद भी ऐसे अवैध गोवंश का परिवहन करने वाले कानून की नजर से बच जाते हैं।

पुलिस ने पूरे मामले में करीब 6 घंटे से अधिक तक चली कार्रवाई में प्रकरण दर्ज करते हुए 76 गोवंश को निकाला। वही उसमें कुुछ गोवंश की हालत नाजुक बनी हुई थी। टीआई ने बताया कि इस मामले में राजगढ़ के तीन आरोपियों को हिरासत में लिया जा चुका है। वहीं इसमें वाहन चालक पूर्व में भी ऐसे ही मामलों में लिप्त रहकर गोवंश के कार्यों में लेकर जेल जा चुका है। पुलिस ने पकड़े आरोपियों में चालक सब्बीर नोशाद और मोहसिन निवासी राजगढ़ को हिरासत में लिया है। वही वाहन मालिक और जलगांव में पशु खरीदार को भी आरोपी बनाया गया है। जिनकी तलाश कर उन्हें भी हिरासत में लिया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.