scriptगायों को काटने ले जा रहे थे महाराष्ट्र, ठूंस-ठूंसकर भरा था डाक पार्सल | The postal parcel was stuffed with cows | Patrika News

गायों को काटने ले जा रहे थे महाराष्ट्र, ठूंस-ठूंसकर भरा था डाक पार्सल

locationखरगोनPublished: Jan 26, 2022 03:33:53 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

अवैध गोवंश को लेकर अपराधियों द्वारा तकनीक बदल दी गई है। जहां पहले ट्रक ओर ट्राले में गौवंश को महाराष्ट्र में शहरों में लेकर जाते थे। वही अब डाक पार्सल लिखे वाहन का उपयोग कर इसे शासन प्रशासन एवं पुलिस की आंख के नीचे से छुपा कर ले जाने का प्रयास किया जा रहा था।

The postal parcel was stuffed with cows

खरगोन/सनावद. अवैध रूप से डाक पार्सल में भरकर ले जा रहे गौवंश को पकड़ा है, डाक पार्सल वाहन में करीब ७५ से अधिक गौवंश भरा था, जिन्हें काटने के लिए महाराष्ट्र ले जाया जा रहा था, ङ्क्षहदू संगठनों की सूचना पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।

नगर में पिछले कई दिनों से अवैध गोवंश को लेकर अपराधियों द्वारा तकनीक बदल दी गई है। जहां पहले ट्रक ओर ट्राले में गौवंश को महाराष्ट्र में शहरों में लेकर जाते थे। वही अब डाक पार्सल लिखे वाहन का उपयोग कर इसे शासन प्रशासन एवं पुलिस की आंख के नीचे से छुपा कर ले जाने का प्रयास किया जा रहा था। लेकिन पुलिस को मिली हिंदू संगठनों की सूचना के बाद पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए। ऐसे वाहन को पकड़ कर कानूनी कार्रवाई की। वही मामले में करीब 75 से अधिक गोवंश के भरे हुए थे। टीआई एमआर रोमडे ने बताया कि सूचना मिली थी कि 1 गोवंश से भरा कंटेनर महाराष्ट्र की ओर जा रहा है।

वहीं पुलिस को मिली सूचना के बाद एएसआई बीएस जमरे को दल के साथ टोल टैक्स के पास चेकिंग शुरू की। और पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार उक्त वाहन की सूचना के बाद उसी नंबर का वाहन आता हुआ दिखा। चालक से वाहन के संबंध में पूछताछ की। इसमें चालक ने पहले डाक पार्सल होने का हवाला देकर झूठ बोलने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस द्वारा सख्ती से पूछने पर उन्होंने बताया कि इसके गोवंश भरा हुआ है। उसके बाद वाहन को थाने पर लाकर खड़ा किया। वाहन में बैठे 3 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया।


बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ता
वाहन पकड़ाने की सूचना के बाद बड़ी संख्या में बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की भीड़ थाने में जुटने लगी। वही टीआई रोमडे के निर्देश के बाद वाहन को गोशाला लेकर गए। जहां सभी गोवंश को बाहर निकाला गया।


बजरंग दल के दिलीप सकरोदीया ने बताया कि वाहन में बेहरहमी से गौवंश भरा हुआ था। वही कई मवेशी बेसुध अवस्था में मिले। जिन्हें होश में लाने के लिए कार्यकर्ताओं ने उन्हें पानी डालकर मूर्छित अवस्था से बाहर लाकर सभी को गोशाला में एकत्र किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में विहिप बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद थे। वहीं कार्यकर्ताओं में आक्रोश था कि पुलिस की सख्त कार्रवाई के बाद भी ऐसे अवैध गोवंश का परिवहन करने वाले कानून की नजर से बच जाते हैं।

पुलिस ने पूरे मामले में करीब 6 घंटे से अधिक तक चली कार्रवाई में प्रकरण दर्ज करते हुए 76 गोवंश को निकाला। वही उसमें कुुछ गोवंश की हालत नाजुक बनी हुई थी। टीआई ने बताया कि इस मामले में राजगढ़ के तीन आरोपियों को हिरासत में लिया जा चुका है। वहीं इसमें वाहन चालक पूर्व में भी ऐसे ही मामलों में लिप्त रहकर गोवंश के कार्यों में लेकर जेल जा चुका है। पुलिस ने पकड़े आरोपियों में चालक सब्बीर नोशाद और मोहसिन निवासी राजगढ़ को हिरासत में लिया है। वही वाहन मालिक और जलगांव में पशु खरीदार को भी आरोपी बनाया गया है। जिनकी तलाश कर उन्हें भी हिरासत में लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो