पुलिस से बचने के लिए चंदन तस्करों ने ऐसी लगाई जुगत भी सुनकर पुलिस भी रह गई दंग

चोरों की करतूत...
-तीन लाख कीमत की चंदन लकडिय़ों को सीट के नीचे छिपाया, ऊपर से महिला को बैठाया, तर्क यह कि वाहन में महिला सवार तो पुलिस चैकिंग नहीं करती
शाजापुर-आगर-मालवा के जंगलों से चुराई चंदन लकड़ी, बुरहानपुर, महाराष्ट्र करने वाले थे तस्करी, बड़वाह में धराए
-पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए बदमाशों ने इंदौर की महिला को रुपए देकर कार में बैठाया, तर्क यह कि वाहन में महिला को देख पुलिस चैकिंग नहीं करती, आरोपियों के पास से 3 लाख कीमत की चंदन लकड़ी बरामद, तीन दिन की मिली पुलिस रिमांड

By: Gopal Joshi

Published: 01 Mar 2021, 08:03 PM IST

खरगोन.
बड़वाह पुलिस ने चंदन लकड़ी की तस्करी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। यह आरोपी एक कार में तीन लाख कीमत 95 किलो चंदन लकड़ी बुरहानपुर और महाराष्ट्र में तस्करी करने ले जा रहे थे। पुलिस ने इन्हें इंदौर-इच्छापुर हाइवे पर पकड़ा। प्रारंभिक पूछताछ में बदमाशों ने यह लकड़ी शाजापुर-आगरमालवा के जंगलों से चुराकर लाना बताया है। पुलिस ने तीन दिन की रिमांड ली है, पूछताछ जारी है।
बड़वाह टीआई संजय द्विवेदी ने बताया 27 फरवरी को पुलिस ने मुखबीर की सूचना इंदौर-इच्छापुर रोड से चैकिंग करते हुए अल्टो कार को रोका। यह वाहन इंदौर से खंडवा की ओर जा रहा था। वाहन में सवार पिपलोन खुर्द जिला आगर मालवा के रइश खाजू खान एवं शहजाद अजीज खान को पकड़ा। वाहन में पीछे की सीट पर गुलाब बाग इंदौर की शबाना शाबिर अली भी बैठी थी। वाहन की तलाशी ली तो इसमें ९५ किलो ३०० ग्राम चंदन की लकड़ी अलग-अलग थैलियों में रखी थी। महिला के बारे में पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि महिला को रुपए देकर वाहन में सवारी के तौर पर बैठाया है, ताकि पुलिस चैकिंग बारीकी से न करें। आरोपियों ने कहा- जिस वाहन में महिला बैठी रहती है उसे पुलिस ज्यादा चैक नहीं करती।

अलग.अलग थैली में रखी हुई थी चंदन की लकड़ी
टीआई ने बताया आरोपियों के पास अलग-अलग थैलियों में 17 किलो, 15.400 किलो, 14.500 किलो, 16.400 किलो, 19.600 किलो 12.300 किलो कुल ९५.३०० किलो लकड़ी मिली। जिसकी बाजार कीमत 3 लाख है। कार्रवाई में उपनिरीक्षक रामआसरे यादव, आरक्षक विनोद गौड़, जितेंद्र जाट, गंभीर मीणा, विनोद यादव का योगदान रहा।

ब्लैक में 1500 रुपए किलो खरीदी, 4000 रुपए किलो में बेचते हैं
टीआई ने बताया चंदन की तस्करी करने वाले आरोपियों ने बताया इस रास्ते वह पूर्व में भी चंदन सप्लाई कर चुके हैं। 1500 रुपए किलो ब्लैक में यह लकड़ी खरीदी जाती है और 4000 रुपए किलो तक बेचते हैं। फिलहाल आरोपियों की तीन दिन पुलिस रिमांड मिली है। पूछताछ कर रहे हैं।

Gopal Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned