scriptआधी रात खनिज अधिकारी ने क्यों लिया किसान का भेष, जहां गए वहां मच गया हड़कंप | The staff of the Mineral Department reached the banks of Narmada | Patrika News

आधी रात खनिज अधिकारी ने क्यों लिया किसान का भेष, जहां गए वहां मच गया हड़कंप

locationखरगोनPublished: Jun 14, 2022 09:33:07 am

Submitted by:

Gopal Joshi

-रात 1.30 बजे नर्मदा किनारे पहुंचा खनिज विभाग का अमला, पोकलेन, डंपर जब्त

The staff of the Mineral Department reached the banks of Narmada at 1.30 pm

खरगोन. भेष बदलकर रेत खनन रोकने पहुंची टीम।

खरगोन.
आधी रात में रेत का अवैध उत्खनन वालों के पीछे खनिज विभाग पीछे पड़ा है। अवैध ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की जा रही है। रविवार-सोमवार को भी खनिज विभाग व उनके अमले ने अनोखे ढंग से नर्मदा पट्टी में दबिश दी और एक पोकलेन, एक जेसीबी पकड़ी है। दल यहां आधी रात माथे पर रुमाल, घुटनों तक ऊपर चढ़ी पेंट, हेरान-परेशान सूरत लेकर किसान के भेष में पहुंचा।
नर्मदा पट्टी में बंद रेत खदानों पर अवैध उत्खनन को रोकने के लिए किसानों के इस गेटअप में अफसरों को देख माफिया भी हतप्रभ रह गए। रविवार रात करीब 1.30 बजे खनिज अधिकारी सावनसिंह चौहान अमले के साथ पहुंचे। माफिया वह वाहन लेकर फरार होते इसके पहले मंडलेश्वर पुलिस भी मौके पर पहुंची और एक पोकलेन सहित जेसीबी जब्त कर ली।
रात 11 बजे मिली सूचना
खनिज अधिकारी चौहान ने बताया रात करीब 11 बजे शिकायत मिली कि नर्मदा किनारे अवैध उत्खनन चल रहा है। जहां की सूचना थी वह बेकवर्ड एरिया है। ऐसे में खनिज अधिकारी ने किसान का भेष बदलकर वहां जाने का प्लान बनाया। टीम मंडलेश्वर थाने के जलूद गांव में नर्मदा किनारे पहुंची। टीम ने जलूद फाटे के पास रखी वाहन खड़े कर दिए और यहां से पैदल ही आगे बढ़े। नर्मदा किनारे बंद पड़ी बसुंडा खदान पर टीम रात करीब 1.30 बजे पहुंची। यहां एक पोकलेन और एक डंपर नजर आया। सुरक्षा की दृष्टि से मंडलेश्वर थाने से पुलिस बुलाई गई। पीसीआर वैन के साथ टीम मौके पर पहुंची। नर्मदा किनारे चल रही पोकलेन डंपर को जब्त कर थाने पर पुलिस अभिरक्षा में खड़ा किया है।
रात-रात हो रही कार्रवाई
विभाग की कार्रवाई से बचने के लिए माफिया इन दिनों रात में रेत उत्खनन कर रहे हैं। शिकंजा कंसने के लिए विभाग ने भी प्लान बदला है। टीम अब दिन की बजाय रात में ही ठिकानों पर पहुंच रही है। विभाग की यह कार्रवाई जून माह में सतत जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो