scriptThere was a ruckus between the Hammals and the farmers at Mandi Gate. | मंडी गेट पर हम्मालों और किसानों में झूमाझटकी | Patrika News

मंडी गेट पर हम्मालों और किसानों में झूमाझटकी

किसान के जेब से 50 हजार रुपए सड़क पर बिखरे, ढूंढने पर 9 हजार ही मिले, हंगामे के चलते नीलामी रोकी

खरगोन

Published: May 06, 2022 10:29:23 pm

सनावद. नगर की कृषि उपज मंडी में किसी ना किसी कारण से विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है। और इसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ता है। वहीं शुक्रवार सुबह कृषि उपज मंडी में वाहन लगाने के दौरान मंडी के चार से पांच हिम्मलों ने एक किसान के साथ जो झूमाझटकी कर मारपीट की। साथ इस दौरान किसान के जेब में रखे 50 हजार रुपए भी सड़क पर बिखर गए। जहां राशि एकत्र करने पर मात्र 9 हजार रुपए ही मिले। वहीं किसानों ने मंडी के हिम्मलों खिलाफ ज्ञापन देकर उन्हें तत्काल कार्य से बंद करने की मांग की।
ढसगांव निवासी विमलचंद सुबह अपने उपज मंडी में लेकर आने के बाद वाहन को लाइन में लगा रहे थे।
krishi upaj mandi sanawad
krishi upaj mandi sanawad
तभी गाड़ी आगे पीछे करने के दौरान मंडी के चार पांच हिम्मल आए और विमलचंद से वाद-विवाद करने लगे वही इस दौरान हिम्मलो ने किसान के साथ हाथापाई कर झूमाझटकी करने लगे। किसान के पास रखे 50 हजार रुपए की राशि जमीन पर फैल गई। वहां पर मौजूद अन्य किसानों ने पैसे एकत्र कर किसान विमलचंद को वापस दिए। किसान ने जब पैसे की गिने तो उसमें 41 हजार रुपए कम मिले। साथ ही मंडी के कर्मचारी सेवकराम के साथ भी हिम्मलों ने वाद-विवाद कर झूमाझटकी करते हुए हाथापाई करने का प्रयास किया।
जिसमें मंडी कर्मचारी को अन्य किसानों ने वहां पर बीचबचाव कर हिम्मलों से बचाया। वहीं किसानों ने आरोप लगाया कि मारपीट करने वाले हिम्माल सुबह से ही शराब पिए हुए थे। और शराब के नशे में उन्होंने विवाद विवाद करते हुए हाथापाई की। इसके बाद किसानों ने मंडी सचिव को आवेदन देकर किसानों को कार्य से बंद करने की मांग की। वहीं किसानों ने हंगामे के कारण मंडी के दोनों गेट बंद कर दिए। जिसके कारण मंडी के दोनों ओर वाहनों की लंबी लंबी लाइन लग गई। इस दौरान पुलिस ने भी वहां पर किसानों से चर्चा की और किसानों ने मंडी के प्रभारी सचिव को ज्ञापन देकर हिममलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

हंगामे के बाद पहुंचे अधिकारी
किसान के साथ हुई घटना के बाद दोपहर 11 बजे मंडी खुलते ही मंडी के मंडी के भारसाधक अधिकारी तहसीलदार शिवराम कनासे ,नायब तहसीलदार कृष्णा पटेल ,एसआई रजनी समाधिया एसआई गोंदिया सहित अन्य पुलिसकर्मी मंडी पहुंचे। जहां किसानों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। पुलिस द्वारा अपराधियों को ढूंढने की बात का जानकारी किसानों को दी गई। एसआई समाधिया ने कहा कि पुलिस द्वारा उन्हें ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। वही किसान के हंगामे के कारण मंडी दोपहर 12 बजे बाद खुल पाई। जिससे सुबह से अपनी गाड़ी लेकर अपनी उपज बेचने आए किसान परेशान होते नजर आए। वहीं पुलिस द्वारा दोपहर 2 बजे तक इसमें 3 लोगों को अपनी अभिरक्षा में लिया था।

पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। तीन लोगों को राउंडअप किया है। दो की तलाश की जा रही है। दर्ज प्रकरण के आधार पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर अपराधियों को कड़ी सजा दिलवाने का प्रयास करेगी। किसान द्वारा थाने में राशि गायब होने के सबंध में कोई शिकायत नहीं दर्ज करवाई।
एमआर रोमडे, टीआई सनावद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.