बाजार में बम रखे होने की सूचना से मचा हड़कंप

बम निरोधक दस्ते ने जांच शुरू की तो व्यापारियों, ग्राहकों में मची खलबली, टीम ने बताया रुटीन जांच

By: tarunendra chauhan

Published: 05 Sep 2020, 12:41 AM IST

खरगोन. नगर के न्यायालय परिसर से लेकर झंडा चौक क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर अचानक बम निरोधक दस्ता पहुंचा और जांच शुरू कर दी। यह देखकर व्यापारियों सहित ग्राहकों एवं राहगीरों में हड़कंप मच गया। 4 सदस्यीय दल हाथों में मशीनें लेकर हर दुकान के बाहर पहुंचे। यहां रखे सामान, बॉक्स की जांच करने लगे तो लोग पहले तो समझ ही नहीं पाए आखिर माजरा क्या है। लोग आपस में तरह-तरह की चर्चाएं करने लगे। जांच दल ने लोगों में फैल रहे भय को दूर करते हुए बताया यह रुटीन जांच है, कोई परेशानी की बात नहीं है। आगे भी समय-समय पर यह जांच होती रहेगी। इसके बाद व्यापारियों और आमजन ने राहत की सांस ली।

उल्लेखनीय है कि आगामी दिनों में नवरात्रि, दशहरा, दीपावली जैसे प्रमुख त्योहार हैं। इस दौरान बाजारों में अधिक भीड़ होती है। संभवत: अधिकारी कोई रिस्क नहीं लेना चाहते इसलिए भी बाजारों में स्क्वॉड को नियमित जांच के लिए उतारा जा रहा है। जांच दल में शामिल आरक्षक शिवराज गुर्जर, राहुल चौधरी, अनिल पंवार सहित प्रधान आरक्षक मनोज उपाध्याय ने बताया पुलिस मुख्यालय द्वारा खरगोन रेंज में भी अलग से बम निरोधक दस्ता नियुक्त कर दिया गया है। गठित दल बारी-बारी से रुटीन चेकिंग करेगा। उनके साथ खरगोन कोतवाली के आरक्षक नयनसिंह अवासे भी शामिल थे।

टीम को भीड़ वाले स्थानों पर समय-समय पर जांच करने के लिए कहा गया है। टीम ने न्यायालय परिसर से जांच शुरू की शुरुआत हुई, जो श्रीकृष्ण टॉकिज, एमजी रोड, सराफा बाजार से लेकर झंडा चौक तक की गई। सर्चिंग के दौरान दुकानों के बाहर कोना-कोना खंगाला गया, टीम को किसी प्रकार की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। टीम ने दुकानदारों को हिदायत दी कि वे बिना काम का सामान दुकान के बाहर न रखें, न ही कूड़ा जमा होने दें।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned