तीन शातिर मोबाइल चोर गिरफ्तार, 35 मोबाइल फोन जब्त

सोलंकी मॉर्केट में हुई थी चोरी की वारदात
मोबाइल चुराकर फॉरेस्ट डिपो के पास छुपाए
पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर हैंडसेट बरामद किए

By: tarunendra chauhan

Published: 24 Oct 2020, 11:02 AM IST

खरगोन. नगर के सोलंकी मार्केट स्थित एक मोबाइल दुकान में चार दिन पूर्व चोरी की वारदात हुई थीं। जहां लगे सीसीटीवी कैमरे के आधार पर पुलिस लगातार अपराधियों की तलाश कर रही थी। वही पुलिस ने मुखबिरों को अलर्ट कर अपना सूचना तंत्र मजबूत किया और चोरी के मामले में तीन आरोपियों हिरासत में लेकर पूरे मामले का खुलासा किया।

एसडीओपी मानसिंह ठाकुर ने बताया कि 19 अक्टूबर को फरियादी धर्मेंद्र पटेल निवासी वैष्णव कॉलोनी ने थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज करवाई कि सोलंकी मार्केट में उसकी अंबिका टेलीकॉम के नाम से मोबाइल दुकान है। जहां रात में अज्ञात बदमाश उसकी दुकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे और दुकान में रखे 35 एंड्राइड मोबाइल पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने आरोपियों से यह मोबाइल बरामद किए हैं।

आरोपी अजय अपने घर से ताला काटने का कटर ले आया। जूनापानी में बहुत सी गाडिय़ा खड़ी थी। जिनमें से मोटरसाइकिल का लॉक तोड़कर स्टार्ट किया और बेडिय़ा की तरफ रात्रि में मोबाइल की चोरी का प्रयास किया। तो असफल होने के बाद सोलंकी मार्केट में घुसते से एक मोबाइल की दुकान पर ताला काटकर उस दुकान से मोबाइल चोरी किए। और रात्रि में फारेस्ट डिपो के पास पहुंचकर चोरी किए गए मोबाइल छुपाए। सुबह 5 बजे गाड़ी को उसी जगह पर खड़ा किया जहां से उठाई थी। मोबाइल को तीनों ने बांट लिया। इस प्रकार आरोपी मिथुन के पास से अपने हिस्से के 12 मोबाइल अपने घर में छिपाना बताया। आरोपी अनिल ने अपने हिस्से में 10 मोबाइल डिपो के पीछे ही जंगल में छुपाना बताया। तीसरे आरोपी अजय ने अपने हिस्से के 12 मोबाइल आरोपी की निशानदेही पर उसके खेत ग्राम जूनापानी से जप्त किए।

इनकी रही भूमिका
तीनों को हिरासत में लेकर गिरफ्तार किया गया। इस प्रकार पुलिस द्वारा मोबाइल दुकान से चोरी के मामले में खुलासा करते हुए मोबाइल चोर गिरोह को गिरफ्तार किया। इस पूरी कार्रवाई में उपनिरीक्षक दीपक तलवारे, आरक्षक अजय सोलंकी, राकेश पाटिल, दिनेश रोमड़े, बड़ेराजा सिंह अभिलाष डोंगरे, साइबर सेल खरगोन ने आरोपियों की पूछताछ करते हुए चोरी का खुलासा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
पुलिस को रखा गफलत में

जिन से दुकान में चोरी गए मोबाइल के संबंध में पूछताछ करने पर तीनों पहले तो अन्य बातों में उलझाते रहे। लेकिन पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ की गई। तो उन्होंने उस रात को सोलंकी मार्केट से मोबाइल चोरी करने की बात को स्वीकार किया। आरोपी अजय ने पुलिस पूछताछ में बताएं कि घटना से पहले ग्राम जूनापानी में गरबा मंडल पर तीनों ने बहुत से लोगों के पास बड़े-बड़े मोबाइल देखें। तीनों ने बेडिय़ा से बड़ा मोबाइल चोरी करने का प्लान बनाया। चोरी की बाइक से घटना के बाद वापस खड़ा किया वाहन

नीलामी बंगले के पीछे छीपे थे आरोपी
गुरुवार को थाने पर मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई। कुछ संदिग्ध व्यक्ति जूनापानी स्थिति को फॉरेस्ट के नीलामी बंगले के पीछे ठहरे हुए हैं। सूचना पर पुलिस ने डिपो के बंगले के पीछे दबिश दी। जहां पर दो लोग जमीन पर लेटे हुए एवं एक व्यक्ति बैठा हुआ था। जो पुलिस को देख कर भागने का प्रयास करने लगे। जिन्हें मुश्किल से घेराबंदी कर पकड़ा गया। एसडीओपी ठाकुर ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम अजय पिता जामसिंह (18), दूसरे ने अपना नाम अनिल धनसिंह (18) और मिथुन पिता नासु (30) निवासी थाना चैनपुर हाल मुकाम जूनापानी होना बताया।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned