scriptतीन बार तलाक बोल पत्नी को घर से निकाला, पीड़िता बोली- रात 2 से सुबह 5 बजे तक पीटता था शौहर | triple talaq: man gives triple talaq after four months of marriage | Patrika News

तीन बार तलाक बोल पत्नी को घर से निकाला, पीड़िता बोली- रात 2 से सुबह 5 बजे तक पीटता था शौहर

locationखरगोनPublished: Aug 20, 2019 01:23:14 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

दहेज में नहीं मिले एक लाख रुपये तो पति ने कानून बनने के बाद भी बोला- तलाक, तलाक, तलाक

triple talaq
खरगोन. तीन तलाक को लेकर कानून बन जाने के बाद पहली बार मध्यप्रदेश में मौखिक रूप से तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में शादी के चार महीने बाद ही शौहर ने अपनी पत्नी को तलाक, तलाक, तलाक बोल घर से निकाल दिया है। इसके बाद पीड़िता अपने परिवार के साथ जाकर खरगोन एसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।
दरअसल, तीन तलाक का कानून बनने के बाद भी मुस्लिम महिलाओं को बंदिशों से छुटकारा नहीं मिल रहा है। ऐसा ही मामला एक खरगोन में सामने आया है। यहां दहेज के लालच में तीन बार तलाक बोलकर पत्नी को घर से निकाल दिया। इसके बाद सोमवार को पीड़िता और परिजन एसपी सुनील कुमार पांडे से मिले। परिजनों ने पुलिस में शिकायती आवेदन देकर नए काननू के तहत कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
triple talaq
 

6 अप्रैल को हुई थी शादी
पीड़िता अमरीन की शादी 6 अप्रैल को रंगरेजवाड़ी निवासी सद्दाम के साथ हुई थी। अमरीन का आरोप है कि निकाह के बाद से ही पति और परिवार के सदस्य रुपये मांगने लगे। पति सद्दाम मैकेनिक है और खुद का गैरेज खोलने के लिए ससुर से एक लाख रुपये लाने को बोला। अमरीना का कहना है कि उसके पिता गरीब हैं और मजदूरी करते हैं। इतनी बड़ी रकम कहां से देंगे।
triple talaq
 

रात 2 से सुबह 5 बजे तक होती थी मेरी पिटाई
अमरीन ने बताया कि दहेज नहीं देने पर शौहर सद्दाम और उसके भाई इस्लामुद्दीन, जेठानी राबिया ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वे अक्सर उससे मारपीट करते थे। कई बार रात दो बजे से सुबह पांच बजे तक मारते रहे। अमरीने ने अपने पति पर अन्य महिला से अवैध संबंध होने का भी आरोप लगाया।
पिता के घर आई थी त्यौहार मनाने
पिछले दिनों बकरीद मनाने के लिए अमरीन पिता के घर आई थी। इसके बाद 16 अगस्त को उसे चाची साइना और बुआ शबाना ससुराल छोड़ने पहुंचे थे। इनके सामने ही सद्दाम ने अमरीन को भला-बुरा कहा। उसका कहना था कि मैं तुम्हें नहीं रखूंगा। उसने फोन से अमरीन के चाचा रईस को घर बुलाया और सभी के सामने तीन बार तलाक बोलकर कहा कि वह अपनी पत्नी को साथ नहीं रखेगा। इसके बाद सभी दुखी होकर घर लौट आए।
triple talaq
 

मुश्किल से हुआ था निकाह
इस वाकये के बाद अमरीन के पिता खलील को गहरा आघात पहुंचा है। उन्होंने कहा कि पांच लड़के-लड़कियां हैं, अमरीन सबसे बड़ी है। बड़ी मुश्किल से उसकी शादी हुई थी। जिसे शौहर ने छोड़ दिया। उनका कहना था कि तीन तलाकर पर सख्त कानून बन चुका है। इसलिए वह बेटी के साथ अन्याय नहीं होने देंगे।
कानून बनने के बाद पहला मामला
नया कानून बनने के बाद कोई भी व्यक्ति मौखिक रूप से तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता नहीं तोड़ सकता। ऐसा होने के बाद जिले का यह पहला मामला है, जिसमें विवाहित को कनूनी तौर पर तलाक नहीं देते हुए मौखिक रूप से तीन बार तलाक बोलकर पति ने छोड़ दिया। पीड़ित परिवार ने पुलिस की शरण लेकर न्याय की गुहार लगाई है।
triple talaq
 

एफआईआर के निर्देश
वहीं, एसपी खरगोन सुनील कुमार पांडे ने कहा कि पीड़ित परिवार की ओर से शिकायत की गई है। नएtriple talaq कानून के तहत महिला के पति और परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो