scriptएक दुकान में दो शटर, दोनों पर कर दी नंबरिंग, अब गफलत में व्यापारी | Two shutters in a shop, numbering done on both, now traders in error | Patrika News

एक दुकान में दो शटर, दोनों पर कर दी नंबरिंग, अब गफलत में व्यापारी

locationखरगोनPublished: Jun 04, 2021 10:25:07 am

Submitted by:

harinath dwivedi

सुबह से ही बाजार में बढ़ी चहलकदमी, मॉस्क व दो गज दूरी का पालन दो माह का लॉकडाउन भुगतने के बाद भी नहीं दिखा

Shops closed in Gol Bazar on the evening of May 31, the last day of Corona Curfew.

गोलबाजार में कोरोना कर्फ्यू के अंतिम दिन 31 मई की शाम को बंद दुकानें।

खरगोन. दो माह का लॉकडाउन झेलने के बाद गुरुवार को जिला प्रशासन ने आधा बाजार खोला। दुकानें इ-वन फार्मूले पर खोली गई। लेकिन इस प्लान की शुरुआत में ही गड़बड़ी हुई। मंगलवार और बुधवार को इ-वन प्लान के तहत दुकानों पर एक व दो नंबर चढ़ाने थे। जिनके हाथों में यह काम था उन्होंने बिना दिमाग लगाए थोकबंद नंबरिंग कर दी। कई स्थानों पर एक दुकान की दो शटर होने से दोनों जगह नंबर हुई। नंबरों में यह गड़बड़झाला कई स्थानों पर है। ऐसे में व्यापारी भी गफलत में है कि दुकान आखिर खोलना कब है। निष्कृष्ट हाथों में उत्कृष्ट प्लान पर पानी फिरने की पूरी संभावनाएं हैं। अफसरों का दावा है कि नंबरिंग की गड़बड़ी बाजार खुलने से पहले सुधारी गई है। गुरुवार को नंबर दो की भी कई दुकानें खुली, उन पर कार्रवाई की गई।
दो माह बाद गुरुवार को अनलॉक के तहत बाजार खुला। सुबह से ही सड़कों पर चहल कदमी दिखी। दो माह का लॉकडाउन झेलने के बाद भी बाजार में निकले लोगों ने मॉस्क व दो गज दूरी का ज्यादा तवज्जो नहीं दी। पीजी कॉलेज के टीकाकरण केंद्र पर उमड़ी भीड़ खुलेआम कोरोना को निमंत्रण देने पर आमादा दिखी। मुख्य बाजार में भी कई लोग बिना मॉस्क के ही नजर आए। मुख्य चौराहों, बाजार सहित पाइंट पर पुलिस जवानों की तैनाती की गई थी।
उत्साह : प्रतिष्ठान खोलते ही पूजन, ग्राहकों का इंतजार
व्यापारी नरेंद्र महाजन, जीतू वर्मा, राजेश शर्मा, मनोहर दांगी आदि ने बताया दो माह बाद बाजार खुला है। पहले दिन ग्राहकी तो कम हुई लेकिन व्यापारियों में यह उम्मीद जागी है कि अब सबकुछ ठीक हो जाएगा। प्रतिष्ठान खोलने के बाद व्यापारियों ने विधिविधान से पूजन किया। व्यापारियों ने दुकानों के बाहर टोटके स्वरूप नींबू मिर्ची टांगी, राई के दाने भी डाले, ताकि अब व्यापार को किसी की नजर न लगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो