scriptUkraine return to India Students | यूक्रेन से प्लेन में सवार हुए खरगोन के तीन युवक, आज लौटेेंगे अपने देश | Patrika News

यूक्रेन से प्लेन में सवार हुए खरगोन के तीन युवक, आज लौटेेंगे अपने देश

वतन वापसी...गोगावां का तुषार्थ, खरगोन का दक्ष और ऊन का प्रतीक पाटीदार पोलेंड से भारत के लिए रवाना

खरगोन

Published: March 04, 2022 09:13:56 pm

खरगोन.
यूक्रेन में फंसे भारतीय को खतरे से बाहर निकाल कर अपने देश लाने का अभियान तेज हो गया है। यह खबर जिले के लिए भी राहतभरी है क्योंकि शनिवार को पहली बार तीन युवक एक साथ भारत लौट रहे हैं। सुबह 6 बजे तीनों दिल्ली पहुंचेेंगे। इनमें गोगावां के बेहरामपुर टेमा का तुषार्थ यादव, खरगोन के जानकी नगर निवासी दक्ष ठाकुर तथा ऊन के घेघाव का प्रतीक पाटीदार शामिल हैं। जिनकी चिंता में परिजन पिछले करीब एक सप्ताह से परेशान थे। जिनकी सुख और चैन मुश्किल हो गया था। वहीं बच्चों के वापस आने की खबर से तीनों ही परिवारों में खुशी है। तुषार्थ के पिता बालकृष्ण यादव अपेक्स बैंक खरगोन में कार्यरत है, तो वही प्रतीक के पिता कृषक है। उधर, बड़वाह की जान्हवी भी पोलेंड पहुंच गई है। जिसे वीजा के साथ टोकन मिल चुका है और वह रविवार तक भारत आ सकती है। उल्लेखनीय है कि जिले से दस स्टूडेंट एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए यूक्रेन गए थे। ये खारकीव और कीव शहर में निवासरत थे। जहां इनदिनों रूसी सेना द्वारा लगातार बमबारी और गोलीबारी की जा रही है। अभी तक मंडलेश्वर की आयुषी पटेल, खरगोन का मनीष कुशवास और मानसी धकोते खरगोन हाल मुकाम इंदौर अपने घर आ चुके हैं।
Ukraine return to India Students
प्लेन में सवार होकर भारत के लिए उड़ान भरते तुषार्थ, प्रतीक और अन्य दोस्त
विधायक सहित भाजपा नेता पहुंचे जान्हवी के घर, परिजनों को हौसला बढ़ाया

बड़वाह.
नगर की बेटी जान्हवी के सकुशल पोलैंड पहुंचने पर पिता दुर्गेश एवं मां बबिता ने राहत की सांस ली है। उन्होंने ईश्वर का धन्यवाद दिया है कि युद्ध क्षेत्र से वापस लौटना एक नए जन्म से कम नही है। इन पूरे सात दिनों में रिश्तेदारों सहित परिचित स्थानीय लोग एवं कई अनजान लोग भी परेशान थे। वे लगातार संपर्क कर जाह्नवी की सकुशल वापसी के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे थे। शुक्रवार को विधायक सचिन बिरला सहित भाजपा नेता जाह्नवी के घर पहुंचे और परिजनों का हौसला बढ़ाया। भारतीय छात्रों को घर वापसी लाने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।विधायक ने कहा की बिटिया ने एक फाइटर की तरह बहादुरी से विषम परिस्थितियों का सामना किया और अपने दम पर यूक्रेन से बाहर निकली। जब भी जाह्नवी बड़वाह आएगी वे उससे मिलने जरुर आएंगे। इस दौरान भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष महेश गुर्जर, लक्ष्मण काग आदि मौजूद थे।
तबीयत खराब, जल्द भारत पहुंचने की गुहार

पोलैंड में भारतीय सरकार द्वारा जाह्नवी को एक होटल में ठहराया गया है। जिसमें अन्य कई भारतीय छात्र भी रुके हुए हैं।लेकिन ठंड में भूखे प्यासे कई घंटों तक खड़े रहने नींद एवं थकान के कारण जाह्नवी की तबीयत खराब है।चूंकि बड़ी संख्या में भारतीय छात्र होने के कारण वापसी में समय लग सकता है। लेकिन तबीयत खराब होने पर जल्द भारत वापसी के लिए भारतीय एंबेसी को आवेदन भी दिया है।
केजी-फोटो
बड़वाह। जान्हवी यादव के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे भाजपा नेता।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.