सड़क पर ट्रेक्टर चलाते हुए कार्यक्रम में पहुंची महिला मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ

ट्रेक्टर चलाते हुए कार्यक्रम में पहुंची महिला मंत्री

By: deepak deewan

Published: 18 Feb 2020, 10:45 AM IST

करही. कृषि उपज मंडी समिति में जय किसान फसल ऋ ण माफी योजना के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने चुनाव पूर्व जो वादे किए थे उनमें कर्जमाफी सबसे बड़ी थी। अपने वचन पत्र में किसानों से किया हुआ कर्ज माफ ी का वचन निभाते हुए किसानों का करोड़ों रुपयों का कर्जमाफ किया गया।

कृषि उपज मंडी में किसान सम्मेलन में 5936 किसानों को कर्ज माफी के प्रमाण-पत्र बांटे

कार्यक्रम में प्रदेश की केबिनेट मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ उपस्थित हुई थीं। इस मौके पर एसपी सुनील कुमार पांडेय, एसडीएम आनंद रजावत, उप संचालक एमएल चौहान, सहायक संचालक प्रकाश ठाकुर सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे। इस मौके पर मंत्री साधौ ने कहा कि कांग्रेस सरकार विजन की तरह काम करती है भाजपाइयों की तरह टेलीविजन की तरह नहीं।

25 प्रतिशत राशि 147 करोड़ रुपए किसानों के खातों में डाली जा चुकी है

किसानों की फसल नुकसानी का भी सरकार द्वारा आकलन करवाया था जिसमें खरगोन जिले में ही 600 करोड़ की नुकसानी आंंकी गई थीं। इसमें से 25 प्रतिशत राशि 147 करोड़ रुपए किसानों के खातों में डाली जा चुकी है। कार्यक्रम में 2.50 लाख की सब्सिडी के साथ तीन ट्रैक्टरों का वितरण भी जरूरतमंद किसानों को किया गया ।


मंत्री से दिखा किसानों का जुड़ाव, ट्रैक्टर चलाकर पहुंची
कार्यक्रम में संस्कृति मंत्री साधौ का किसानों के साथ जुड़ाव भी दिखाई दिया। नगर के मुख्य मार्ग से होकर कार्यक्रम स्थल पर मंच तक मिनी ट्रैक्टर चलाकर पहुंची। उनके साथ समाजसेवी देवेन्द्र साधौ भी थे। कार्यक्रम को कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने भी संबोधित किया।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned