scriptसब्सीडी वाले सिलेंडर पर 150 रुपये की बढ़ोत्तरी, अब 900 में मिलेगा सिलेंडर | When we arrived to pick up the cylinder, it was found that the price i | Patrika News

सब्सीडी वाले सिलेंडर पर 150 रुपये की बढ़ोत्तरी, अब 900 में मिलेगा सिलेंडर

locationखरगोनPublished: Feb 13, 2020 09:20:38 pm

Submitted by:

rohit bhawsar

सुबह सिलेंडर लेने पहुंचे तो पता चला बढ़ गए दाम, उधार लेकर चलाया काम

सब्सीडी वाले सिलेंडर पर 150 रुपये की बढ़ोत्तरी, अब 900 में मिलेगा सिलेंडर

सुबह सिलेंडर लेने पहुंचे तो पता चला बढ़ गए दाम

खरगोन पेट्रोल, डीजल सहित दाल, सब्जी, प्याज के बाद अब बुधवार से घरेलू गैस सिलेंडर के बढ़े दामों ने घरेलू बजट बिगाड़ दिया है। करीब 150 रुपए की अचानक हुई बढ़ोत्तरी से आम उपभोक्ता खासे परेशान है। हर माह गैस की कीमत में वृद्धि होने से लोगों के घरों का बजट बिगड़ गया है। पिछले दो माह में घरेलू गैस के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है। बड़े दामों के बाद बिना सब्सीडी का सिलेंडर अब करीब 901 रुपए में उपभोक्ताओं को मिलेगा। अब तक यह सिलेंडर 756 रुपए में मिल रहा था। बुधवार को पत्रिका ने उपभोक्ताओं से बात की तो उन्होंने अपनी राय रखी। बुधवार को सिलेंडर लेने सेंटर पर पहुंचे उपभोक्ता रमाकांत मुकाती, दिनेश यादव, जगदीश बोंदर ने बताया बढ़े दामों की कोई सूचना नहीं थी। घर से पुराने रेट के हिसाब से रुपए लेकर आए। उधार लेकर सिलेंडर लेना पड़ा। उपभोक्ताओं ने यह भी बताया कि उनके खाते में सब्सिडी भी नहीं पहुंच रही है। जिन उपभोक्ताओं के खाते में सब्सिडी पहुंच रही है, वह लगातार बैंक या गैस एजेंसी के चक्कर काट रहे हैं। गैस एजेंसी में इसकी शिकायत करने पर जवाब दिया जाता है कि कंपनी वाले बता पाएंगे कि सब्सिडी कब आएगी।
गृहणियों में नाराजगी
घरेलू गैस के दाम में हर माह वृद्धि होने से सबसे ज्यादा नाराज गृहिणियां है। ज्योति गुप्ता, प्रिया महाजन, अनिता कर्मा आदि का कहना है कि महंगाई बढऩे से घर का पूरा बजट ही गड़बड़ा गया है। बच्चों के स्कूल की फीस से लेकर किराना सामान, सब्जी भाजी, साज.सज्जा सभी चीजें प्रभावित हुई है। जिस चीज में कटौती नहीं की जा सकती है, उसमें ही कटौती करना पड़ रहा है। इसके अलावा बचत के नाम पर जीरो हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो