scriptWhere did hundreds of farmers land on the roads | सैकंड़ों किसान कहां उतरे सड़कों पर, क्या है समस्याएं, जानने के लिए पढ़े यह खबर | Patrika News

सैकंड़ों किसान कहां उतरे सड़कों पर, क्या है समस्याएं, जानने के लिए पढ़े यह खबर

कसरावद विधायक ने कहा- किसानों को सुविधाएं देने में में विफल रही भाजपा सरकार, चरणबद्ध निकालेंगे रैली

खरगोन

Published: May 12, 2022 09:31:00 am

खरगोन.
बोवनी का समय नजदीक है। ऐसे में किसानों को खेती से जुड़ी सुविधाएं नहीं मिल रही। अब तक न नहरों में पानी छोड़ा गया है न समय पर बिजली मिल रही है। इसलिए किसानों में आक्रोश है। इसे लेकर कसरावद विधायक सचिन यादव के नेतृत्व में किसानों ने मुलठान में आक्रोश रैली निकाली। प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए राज्यपाल के नाम का ज्ञापन कसरावद तहसीलदार रमेश सिसोदिया को सौंपा।
ज्ञापन देने से पहले विधायक के साथ किसान सहायक यंत्री मप्र विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय पहुंचे। यहां विधायक यादव ने सरकार को आड़े हाथों लिया। कहा सरकार विद्युत वितरण कंपनियों से सांठगांठ कर बेतहाशा अघोषित बिजली कटौती कर रही है। उन्होंने कहा- मप्र की गंूगी-बहरी, चौथी बार खरीद फरोख्त कर अनैतिक तरीके से बनी भाजपा सरकार किसानों की विरोधी सरकार है।
Where did hundreds of farmers land on the roads
खरगोन. कसरावद विधायक सचिन यादव के नेतृत्व में किसानों ने निकाली आक्रोश रैली।
अक्षय तृतीया पर बोवनी, सिंचाई के लिए नहीं मिल रही बिजली
यादव ने कहा- अक्षय तृतीया पर निमाड़ अंचल में बड़े रकबे पर गर्मी के कपास की बुआई शुरू हो गई है। किसानों ने महंगे कपास और मिर्च के बीज खरीदकर खेतों में बो दिए हैं। लेकिन बेतहाशा बिजली कटौती के चलते सिंचाई नहीं हो रही। फसलें खराब होने की संभावना हैं।
यह रखी मांगें
-पीपलगोन नवीन उपकेंद्र की तत्काल स्वीकृति दी जाए।
-कंपनी आमजनों से संवाद बढ़ाएं और उनके साथ सौहाद्र्रपूर्वक व्यवहार करें।
-बिजली बिल के नाम पर किसानों को लूटने का काम बंद करें।
-बेतहाशा बिजली कटौती बंद की जाए।
-किसानों से किया गया 10 घंटे बिजली देने का वादा पूरा करें।
-बिजली दरों को कम किया जाए।
-राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना को पुन: शुरू करें।
-मजरे, टोलों में शीघ्र विद्युतीकरण किया जाए।
-उपकेंद्र में आने वाले ग्रामों का पूर्ण विद्युतीकरण करें।
-स्मार्ट मीटर का निराकरण हो।
-समय रहते पेयजल समस्या का निराकरण करें।
-सिंचाई परियोजनाओं में शीघ्र सिंचाई का पानी छोड़ा जाए।
चेतावनी : समाधान नहीं तो हर उपकेंद्र पर होगा प्रदर्शन
यादव ने कहा- यह पहल है। यदि समस्याओं का समाधान नहीं होता है तो पूरे विधानसभा क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्रों पर चरणबद्ध तरीके से कांग्रेस किसानों के साथ आक्रोश रैली निकालेगी। सभा को युवा कांग्रेस कसरावद अध्यक्ष अखिलेश मीणा, दिलीप यादव, राजेंद्र राठौर, परसराम यादव, इंदरसिंह राठौर, भीमसिंह पटेल आदि ने भी संबोधित किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'SSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़पसचिन दिल्ली से जयपुर की फ्लाइट में बैठे और पहुंच गए अहमदाबाद, ऐसे हुआ गड़बड़झालाअमित शाह और IAS पूजा सिंहल की फोटो शेयर करने वाले फिल्ममेकर को कोर्ट से नहीं मिली राहतअखिलेश ने तय किया राज्यसभा के उम्मीदवारों का नाम, जल्द करेंगे नामांकनHoney Trap: पाकिस्तानी सेना का लव जेहाद, भारतीय जवानों के लिए बना फांसहार्दिक पटेल पर कांग्रेस पर करारा वार, पूछा- कांग्रेस के नेताओं की भगवान श्रीराम से क्या दुश्मनी, हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.