scriptwhy did the police leave tear gas here | निमाड़ के इस जिले में बीते माह 24 दिनों का था कफ्र्यू, यहां पुलिस ने अब क्यों छोड़ी टियर गैस, क्यों चलाई लाठी, जानें | Patrika News

निमाड़ के इस जिले में बीते माह 24 दिनों का था कफ्र्यू, यहां पुलिस ने अब क्यों छोड़ी टियर गैस, क्यों चलाई लाठी, जानें

-डीआरपी लाइन में भगदड़ का माहौल, बार-बार अनाउंसमेंट करती रही पुलिस

खरगोन

Published: June 20, 2022 08:48:52 am

खरगोन.
शहर का डीआरपी लाइन मैदान। हाथों में लाठियां लिए पुलिस जवानों की भागमभाग। टियर गैस के छूटके गोले और भीड़ तो तितर-बितर होने का अनाउंसमेंट। अप्रैल माह में ही शहर ने हिंसा के बाद 24 दिनों का लंबा कफ्र्यू झेला है। ऐसे में पुलिस की इन एक्टिविटी ने सभी को हैरत में डाल दिया। पुलिस की चहलकदमी से हर कोई हतप्रभ था। पड़ताल की तो पता चला कि यह ड्रील अभ्यास है।
बॉडीगार्ड व हेलमेट पहने जवान। हाथों में लाठियां। हवा में चलती टियर व स्मोक गैस। रायफल का उपयोग और भागमभाग। कुछ ऐसे ही नजारे रविवार को डीआरपी लाइन में देखे गए। दरअसल यहां अप्रैल में में हुए उपद्रव तथा आगामी त्रिस्तरीय पंचायत को देखते हुए पुलिस फोर्स का ड्रील अभ्यास हुआ। हर तरह की चुनौती का सामना कैसे हो और हालात काबू में कैसे किए जाए इसकी समझाइश आला अफसरों ने फोर्स को दी।
why did the police leave tear gas here
खरगोन. दंगा करने वालों को किस तरह घेरा जाता है यह भी जाना।
एसपी ने बताए भीड़ को नियंत्रित करने के उपाय
एसपी धर्मवीर सिंह के मार्गदर्शन में एएसपी (ग्रामीण) जितेन्द्र सिंह पंवार व एएसपी शहर मनीष खत्री के नेतृत्व में भीकनगांव एवं खरगोन डिवीजन के पुलिस बल का अभ्यास कराया गया। बॉडीगॉर्ड, हेलमेट, एलबोगॉर्ड, शील्ड, केन, लाठी, टियर.स्मोक गैस, रायफल आदि का प्रयोग कानून एवं व्यवस्था को संभालने के लिए किस प्रकार किया जाता है, उसके बारे में समझाया गया।
जिसने देखे दृश्य रह गए हतप्रभ
अप्रैल में हिंसा का दंश झेल चुके शहरवासियों ने पुलिस की चौकसी देखी तो वह भी हतप्रभ रहे गए। पूछताछ की तो ड्रील अभ्यास के बारे में बताया। ड्रील के दौरान जवानों के हाथों में बैनर-पोस्टर भी नजर आए। इस पर लिखा था यह मजमा गैर कानूनी करार दिया जाता है। आप लोग तितर-बितर हो जाएं, वरना कारगर गोली चलाई जाएगी।
यह रहे मौजूद
बलवा ड्रील अभ्यास में भीकनगांव एसडीओपी संजू चौहान, खरगोन एसडीओपी रोहित अलावा, डीएसपी अंजलि रघुवंशी, राकेश आर्य, वर्षा सोलंकी, रक्षित निरीक्षक रेखा रावत सहित खरगोन भीकनगांव, बेडिय़ा, बरुड़, ऊन टीआई सहित पुलिस लाइन व एसपी कार्यालय का स्टाफ मौजूद था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Udaipur Murder Case: राजस्थान में एक माह तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यू, जानिए अब तक की 10 बड़ी बातेंUdaipur Murder: कन्हैया के परिवार को 31 लाख मुआवजे का ऐलान, आतंकी हमले की आशंका से केंद्र ने Rajasthan भेजी NIA की टीमअमरनाथ यात्रा 2022 : जम्मू से कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवानाMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के विधायक आ सकते हैं मुंबई, महाराष्ट्र कैबिनेट की आज फिर होगी बैठकMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच कल फ्लोर टेस्ट, राज्यपाल ने 30 जून को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए भेजा पत्रनुपुर शर्मा के सपोर्टर की उदयपुर में हत्या के बाद हाई अलर्ट पर UP, अफसरों को सतर्क रहने के निर्देशदिल्ली के मंगोलपुरी में फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 26 गाड़ियां मौके परन्यायाधीश ने दो घंटे मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में की सुनवाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.