scriptCAA – NRC के विरोध में योंगेंद्र यादव ने बोला दीवार फिल्म का ये डायलाग | Yongendra Yadav DEEWAR Dialogue Statement | Patrika News

CAA – NRC के विरोध में योंगेंद्र यादव ने बोला दीवार फिल्म का ये डायलाग

locationखरगोनPublished: Jan 28, 2020 06:53:18 pm

Submitted by:

deepak deewan

योंगेंद्र यादव ने बोला दीवार फिल्म का ये डायलाग

Yongendra Yadav Sholay Dialogue Statement

Yongendra Yadav Sholay Dialogue Statement

खरगोन.
नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर विरोध-प्रदर्शन का दौर जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को बिस्टान रोड स्थित अनाज मंडी में हम भारत के लोग संविधान बचाओ सभा का आयोजन हुआ। इसमें क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। मंडी में हुई इस आंदोलन सभा को सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव, पूर्व कलेक्टर हर्षमंदर और माधुरी बेन ने संबोधित किया।
सीएए और एनआरसी का विरोध करते हुए बोले- शाह और शहंशाह की जोड़ी देश बांटने में लगी है
दिल्ली के सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर जमकर कटाक्ष किए। उन्होंने कहा कि मोदी एनआरसी और सीएए दो ऐसे इंजेक्शन लेकर आए है, जो जहर से भरे हैं। इससे देश को लकवा मार जाएगा। यादव ने कहा कि देश में आज नागरिकता समस्या नहीं है। बेरोजगारी, महंगाई और आर्थिक मंदी पर सरकार का ध्यान नहीं है। शाह और शहंशाह की जोड़ी देश को बांटने में लगी है। वे कपड़े देख रहे हैं, उन्हें टोपी दिख रही है, पीएम से कहना चाहता हूं देखना है, तो तिरंगा देखो। कैसे लहरा रहा है। यादव ने कहा कि नागरिकता इस देश की बुनियादी है। यह चली गई, तो सारे अधिकार आप से छीन लिए जाएंगे।

उंगलियों पर समझाया सीएए का गणित
यादव ने सीएए को मंच से उंगलियों पर समझाया। उन्होंने कहा कि अप्रैल मेें कर्मचारी आपके घर आएगा। सदस्यों की संख्या पूछेगा, सबूत मांगे जाएंगे। सबूत नहीं दिए तो आपको जेल भेज दिया जाएगा। इस काले कानून का हम आखिरी दम तक विरोध करेंगे। कार्यक्रम को जागृत आदिवासी दलित संगठन की नेत्री माधुरी बेन, पूर्व कलेक्टर हर्षमंदर के साथ ही स्थानीय मुस्लिम व दलित नेताओं ने भी संबोधित किया।
मेरे पास मां है…
योगेंद्र यादव ने दीवार फिल्म का डायलाग सुनाते हुए कहा कि शाह और शहंशाह की जोड़ी कहती है कि मेरे पास गाड़ी, बंगला, बैंक बैलेंस है, हम कह रहे हैं हमारे पास मां है, धरती मां है। उन्होंने कहा सीएए भारत माता की आत्मा पर हमला है। पीएम जनता के मूड अभी समझ लीजिए, देश हो गई, तो सौदा महंगा पड़ जाएगा। कई शाह आए और शाह गए, हमारे देश की गंगा-जमुनी तहजीब पर कोई आंच नहीं आई और ना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो