15 मिनट किशनगढ़ में झमाझम

दिनभर चलता रहा रिमझिम का दौर, गर्मी से मिली राहत

By: kali charan

Published: 26 Jul 2019, 09:16 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. किशनगढ़ में शुक्रवार को दोपहर में करीब 15 मिनट झमाझम बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। बारिश का पानी रोड पर बह निकला। इससे काश्तकारों के चेहरे भी खिल गए है।
नगर में सुबह से ही बादलछाए रहे। दिनभर रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा। दोपहर में करीब 3 बजे से तेज बारिश का दौर शुरू हुआ जो करीब 3.15 बजे तक चला। एकाएक तेज बारिश से रोड पर बारिश का पानी बह निकला। इसके कारण पुराना बस स्टैण्ड, महावीर कॉलोनी, सिंधी कॉलोनी, सुभाष कॉलोनी, आजाद नगर सहित आस-पास के क्षेत्र में पानी बह निकला। पुराना बस स्टैण्ड पर पानी भर गया। बारिश होने से लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत मिली है।
बादलों ने तोड़ी चुप्पी
नगर में पिछले कई दिनों से बादल छा रहे थे, लेकिन बारिश नहीं होने के कारण लोगों का गर्मी और उमस से हाल-बेहाल हो रहा था। बारिश से थोड़ी राहत मिली है। हालांकि नगरवासियों को ओर अच्छी बारिश का इंतजार है।

पुराना बस स्टैंड परिसर में भरा पानी
मात्र 15 मिनट की बारिश में नगर के पुराना स्टैंड परिसर एवं नीचली बस्तियों में भी पानी भरा। बस स्टैंड परिसर में पानी भरा होने के कारण यात्रियों को भी खासी परेशानी हुई और परिसर में बड़े और गहरे गड्ढ़े और उनमें बारिश का पानी भरने से रोडवेज बस चालकों को भी परिसर में वाहन के आवागमन में खासी परेशानी हुई।
स्टैंड पर नहीं बैठने का उचित स्थान
पुराना बस स्टैंड परिसर में बारिश और धूप में यात्रियों के लिए बैठने के लिए उचित स्थान नहीं है। बारिश में अधिकांश यात्री खड़े रहते है और भीगते रहते है। ऐसे में परिसर में यात्रियों के लिए बैठने के उचित स्थान की जरुरत है।
सड़कें हुई तर ब तर
15 मिनट की झमाझम बारिश में सड़कें तर ब तर हो गई। घरों की छतों के पंडालों से पानी बहने लगा। वहीं कई घरों और गली मोहल्लों की सड़कों में बच्चे और बड़े बारिश के पानी में नहाते नजर आए। सभी को इस बार अच्छी बारिश की उम्मीद है। वहीं काश्तकार भी अच्छी बारिश से खुश है और मवेशियों के लिए भी अच्छे चारा और पानी उपलब्ध होने की उम्मीद लगाए है।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned