किशनगढ़ में तेज धूप के बाद आसमान से बरसी राहत

किशनगढ़ में तेज धूप के बाद आसमान से बरसी राहत

Kali Charan kumar | Updated: 26 Jun 2019, 12:12:11 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

धूप ने सताया, बंूदाबांदी ने दी राहत
चिलचिलाती धूप और उमस से हुआ हाल बेहाल

मदनगंज-किशनगढ़. दिन में चिलचिलाती धूप, गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल हो गया। गर्मी और उसम के कारण लोग चिपचिपे पसीने से भी खासे परेशान रहे। अपराह्न बाद बंूदाबांदी से थोड़ी राहत मिली। दोपहर बाद मौसम बदलने से वातावरण में ठंडक हो गई और जिससे लोगों ने सुकून महसूस किया।
सुबह 7 बजे से ही सूरज चमकने लगता है और तेज धूप हो गई। तेज धूप और उसम ने लोगों खासा परेशान किया और राहगीर हो या दुकानदार या फिर वाहन चालक हर कोई पसीना पोछता नजर आया। शाम तक तेजधूप और उसम से लोग बेबस दिखाई दिए और धूप से बचने के लिए राहगीर और वाहन चालक सिर और चेहरों पर स्कॉर्फ का उपयोग कर रहे है। तेज धूप की चुभन के कारण युवक युवतियां हाथों में भी गलब्स का उपयोग करते दिखाई दे रहे है। इस गर्मी के सीजन में गन्ने का जूस, नीबू की शिकंजी समेत अन्य शीतल पेयजल पदार्थों की भी बिक्री अधिक हो गई है। आखिरकार अपराह्न बाद करीब 3 बजे मौसम ने करवट बदली और काले बादल छाए गए। काले बादलों के कारण लोगों को चुभन भरी धूप से राहत मिली। इसके बाद हल्की बंूदाबांदी हो गई। काले बादल छाने और बंूदाबांदी होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत हुई। लेकिन इसके बाद फिर मौसम में उसम हो गई और लोगों ने बदन पर चिपचिपाहट वाले पसीने का खासे परेशान रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned