पुस्तकें हमारी सांस्कृतिक धरोहरें, इन्हें सहेजन की जरुरत

पुस्तकें हमारी सांस्कृतिक धरोहरें, इन्हें सहेजन की जरुरत

Kali Charan kumar | Updated: 20 Jun 2019, 10:41:12 AM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

पत्रिका पब्लिकेशन की ओर से पुस्तक प्रदर्शनी के शुभारंभ पर बोले पीटीएस प्रिंसीपल-टांक

मदनगंज-किशनगढ़. पत्रिका पब्लिकेशन की ओर से अजमेर रोड स्थित अग्रसेन भवन मेें पांच दिवसीय पुस्तक प्रदर्शनी का विधिवत शुभारंभ बुधवार को हो गया। शुभारंभ समारोह के अतिथि किशनगढ़ पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के प्रिंसीपल अनिल कुमार टांक, राजकीय महाविद्यालय के प्रिंसीपल सहदेवदान बारहठ, अग्रवाल समाज के अध्यक्ष घनश्याम अग्रवाल, महामंत्री प्रदीप अग्रवाल एवं नेमीचंद जोशी ने फीता काटकर पुस्तक प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। इसके बाद सभी अतिथियिों ने चार वेदों के संग्रह शब्द वेद पुस्तक पर माल्यार्पण भी किया। इस मौके पर पीटीएस प्रिंसीपल अनिल कुमार टांक ने कहा कि यह पुस्तकें हमारी सांस्कृतिक धरोहरें है और हम सभी को इन्हें सहेज कर रखना चाहिए। ज्ञान बढ़ाने की वास्तविक क्षमता आज भी इन्हीं पुस्तकों में है। कॉलेज प्रिंसीपल सहदेवदान बारहठ ने इन पुस्तकों का वर्तमान परिवेश में महत्व बताया और कहा कि यह पुस्तकें ही समाज की सही अर्थों में मार्गदर्शक है। अग्रवाल समाज के अध्यक्ष घनश्याम अग्रवाल ने भी पुस्तकों को हमारी सांस्कृति सम्पति और साहित्य को समाज का दर्पण बताया। महामंत्री प्रदीप अग्रवाल ने पत्रिका की पुस्तक प्रदर्शनी की सराहना की और पुस्तकों को समाज की जरुरत बताया। नेमीचंद जोशी एवं अशोक अग्रवाल ने आज के समय मेें पुस्तकों का महत्व और उपयोगिता बताई। अतिथियों ने प्रदर्शनी में लगाई गई पुस्तकों का अवलोकन भी किया।
रोज सुबह 10 से रात्रि 9 बजे तक रहेगी प्रदर्शनी
पत्रिका पब्लिकेशन के अनुसार पुस्तक प्रदर्शनी रोज सुबह 10 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुली रहेगी। प्रदर्शनी में चार वेदों का संग्रह शब्द वेद, राजस्थान पत्रिका के प्रमुख संपादक गुलाब कोठारी की ओर से रचित पुस्तकें, मानस, मैं ही राधा मैं ही कृष्ण, कृष्ण तत्व की वैज्ञानिकता, वैदिक सूतों का संकलन और वेद विज्ञान पर आधारित पुस्तकों के साथ बाल साहित्य, स्वास्थ्य, पत्रकारिता, करियर एवं मैनेजमेंट और अन्य विषयों की पुस्तकें प्रदर्शित की जाएगी। प्रदर्शनी में प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले अभ्यार्थियों के लिए सामान्य ज्ञान पर आधारित पुस्तक ईयर बुक भी उपलब्ध रहेगी। स्कूल और कॉलेजों की लाईब्रेरी के लिए पुस्तकों पर विशेष ऑफर की सुविधा भी रहेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned