दीवार तोड़ कर आया काल

दीवार तोड़ कर आया काल

Kali Charan kumar | Updated: 19 May 2019, 07:02:15 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

मार्बल ब्लॉक के नीचे दबने से हुई मौत
पुलिस ने कराया पोस्ट मार्टम करवाया

मदनगंज-किशनगढ़. मार्बल एरिया स्थित टूकड़ा रोड पर रविवार को एक हादसे में श्रमिक की मौत हो गई। गांधीनगरथाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजन को सौंप दिया। गांधीनगरथाना पुलिस के अनुसार रविवार को सुबह करीब 11 बजे के करीब टूकड़ा रोड स्थित एक मार्बल फैक्ट्री में क्रेन की सहायता से मार्बल ब्लॉक रखा जा रहा था। इस दौरान क्रेन का रस्सा टूट गया। इससे ब्लॉक फैक्ट्री की दीवार तोड़ते हुए पास की फैक्ट्री की दीवार तोड़कर वहां पर काम कर रहे श्रमिक के ऊपर दब गया। इससे अरड़का निवासी जब्बार मोहमद (35) की मौके पर ही मौत हो गई।

प्रत्यदर्शियों ने बताया कि दोनों फैक्ट्रीयों के बीच करीब चार फीट की दूरी है। एकाएक हुए हादसे मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। आनन-फानन में दूसरी क्रेन से ब्लॉक को हटाकर श्रमिक को निकाला गया। उसे तुरंत मार्बल सिटी हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को राजकीय यज्ञ नारायण चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। रिपोर्ट मृतक के छोटे भाई नजीर ने दी। दोपहर में परिजनों के पहुंचने पर मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। उल्लेखनीय है शनिवार को भी मार्बल ब्लॉक की लगने से एक श्रमिक की मौत हो गई थी। दो दिनों में मार्बल एरिया में दो श्रमिकों की मौत चर्चा का विषय बना हुआ है।
चिकित्सालय में लगी भीड़
हादसे की जानकारी मिलते ही राजकीय यज्ञ नारायण चिकित्सालय में भीड़ लग गई। सभी के जुबां पर एक ही बात थी कि ब्लॉक दो दीवार तोड़ते हुए श्रमिक तक पहुंचा। उसके नीचे दबने से उसकी मौत हो गई। जबकि दोनों फैक्ट्री के बीच खाली जगह भी है।
विधायक पहुंचे हॉस्पिटल
घटना की जानकारी मिलते ही विधायक सुरेश टांक चिकित्सालय पहुंचे। वहां पर मृतक के परिजनों के बातचीत कर ढांढस बंधाया। इस दौरान मार्बल एसोसिएशन और मृतक के परिजन सहित कई लोग उपस्थित थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned