टेकऑफ नहीं कर सका विमान, हैदराबाद की फ्लाइट करनी पड़ी कैंसिल

टेकऑफ नहीं कर सका विमान, हैदराबाद की फ्लाइट करनी पड़ी कैंसिल

Kali Charan kumar | Updated: 25 Jun 2019, 12:05:24 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

इंजन में खराबी, हैदराबाद फ्लाइट कैंसिल
हवाई यात्रियों ने जताई नाराजगी
दिल्ली और अहमदाबाद की फ्लाइट के आने से पार्किंग में खली जगह की कमी
अहमदाबाद की फ्लाइट को रिमोट पार्किंग में किया गया खड़ा

मदनगंज-किशनगढ़. इंजन में तकनीकी खराबी के कारण हैदराबाद की फ्लाइट सोमवार को रद्द हो गई। देर शाम तक इंजीनयर्स की टीम फ्लाइट के इंजन में आई खराबी को ठीक करने में जुटे रहे। इंजन के कुछ पाट्र्स दिल्ली से मंगवाए गए है। करीब 5.30 घंटे बाद फ्लाइट रद्द किए जाने की घोषणा के बाद यात्रियों ने एयरपोर्ट प्रबंधन के समक्ष नाराजगी भी जताई। वहीं एयरलाइंस कंपनी की ओर से सभी 87 यात्रियों को टिकट रद्द कर राशि भी लौटाई।


किशनगढ़ एयरपोर्ट से रोज की भांति सुबह 9.5 मिनट पर हैदराबाद की ?लाइट रवाना होनी थी। सभी 87 सवारियां विमान में सवार हो गई, लेकिन इंजन में तकनीकी खराबी होने पर विमान उड़ान नहीं भर सका। पायलट और तकनीकी विशेषज्ञ ने विमान के इंजन को देखा तो उसमें खराबी मिली। विमान खराब होने पर सभी सवारियां विमान से उतर गई और टर्मीनल भवन में विमान के ठीक होने का इंतजार करने लगी और इंजन की मर?मत के लिए उसे पार्किंग में खड़ा कर दिया गया। एयरपोर्ट प्रबंधन से दिल्ली से इंजीनियर्स बुला लिए। करीब ढाई घंटे बाद सुबह करीब 11.30 बजे दिल्ली की फ्लाइट किशनगढ़ पहुंची और दिल्ली की फ्लाइट को भी पार्किंग में खड़ा कर दिया और सवारियां विमान से उतर गई। दिल्ली की ?लाइट से आए इंजीनियर्स ने इंजन की खराबी को ठीक करने में लग गए। इंजीनियर्स ने प्रबंधन को इंजन में खराबी के कारण विमान के टेक ऑफ में प्रोबलम होने की जानकारी दी। यह इंजीनियर्स की टीम दोपहर करीब 2.30 बजे तक इंजन को सुधारने की कोशिश में लगे रहे और अंत में विमान को टेस्टिंग के लिए एक बार रन वे पर भी ले गए, लेकिन विमान में खराबी पूरी तरह ठीक नहीं हो सकी। आखिरकार इंजीनियर्स की टीम ने फ्लाइट रद्द किए जाने की बात कही और यह बात यात्रियों को भी बता देने के लिए कहा। एयरपोर्ट प्रबंधन के सदस्योंं ने दोपहर करीब 2.30 बजे यात्रियों को फ्लाइट कैंसिल होने की जानकारी तो यात्री उखड़ गए और खासी नाराजगी जताई। बाद में उन्हें यात्री टिकट रद्द कर राशि लौटा दी गई।
खली बड़ी पार्किंग की कमी
तकनीकी खराबी के चलते हैदराबाद की ?लाइट को पार्किंग में खड़ा कर दिया गया और यहीं पर उसका मरम्मत कार्य किया जाने लगा। इसके बाद सुबह 11.30 बजे दिल्ली की फ्लाइट भी आ गई और इसे भी पार्किंग में खड़ा कर दिया गया। लेकिन इसके कुछ देर बाद दोपहर 12 बजे विमान भी आ गया, लेकिन पार्किंग में कमी होने के कारण अहमदाबाद की फ्लाइट को करीब 15 मिनट तक रिमोट पार्किंग में खड़ा गया। फिर दिल्ली की फ्लाइट की रवानगी के बाद अहमदाबाद फ्लाइट को पुन: पार्किंग में लाया गया और तब जाकर सवारियां विमान से उतरी।
इनका कहना है...
विमान के इंजन में खराबी के चलते हैदराबाद की फ्लाइट रद्द की गई। इंजीनियर्स की टीम ने दिल्ली से कुछ पाट्र्स मंगवाए है, संभवत: रात तक विमान की खराबी को ठीक कर दिया जाएगा।
-अशोक कपूर, निदेशक, किशनगढ़ एयरपोर्ट।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned